दिल्ली में सफदरजंग हवाई अड्डे परिसर की एक इमारत में आग, चार लोगों को बचाया गया

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 11:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 14 जून (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग हवाई अड्डे परिसर में स्थित एक दो मंजिला इमारत में सोमवार को आग लग गयी। दमकल विभाग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में अब तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने खिड़कियों के कांच तोड़कर इमारत से सभी चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। दमकल विभाग के अनुसार आग लगने की सूचना अपराह्न करीब 3.24 बजे मिली। इसके बाद दमकल की छह गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।
पुलिस ने बताया कि भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण की दो गाड़ियों को भी आग बुझाने के काम में लगाया गया। इमारत की पहली मंजिल पर आग लगी थी और केवल एक ही जगह सीढ़ियां थीं, इसलिए दमकल कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी समय लग गया।
दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने का काम शाम साढ़े सात बजे तक जारी रहा। इमारत में आवश्यक अग्नि सुरक्षा व्यवस्था की भी कमी थी, जिसके कारण स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग लगने के सही कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है, लेकिन संभवत: शॉट सर्किट होने के कारण ही यह आग लगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News