दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 02:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 13 जून (भाषा) रविवार दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि8 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के दैनिक मामले एक लाख से नीचे बरकरार
नयी दिल्ली, देश में 71 दिन बाद कोविड-19 के सबसे कम 80,834 नए मामले सामने आए हैं जबकि रोजाना की संक्रमण दर घटकर 4.25 प्रतिशत हो गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह तक के आंकड़ों में यह जानकारी सामने आयी है।


दि19 दिल्ली अनलॉक केजरीवाल
दिल्ली में मॉल, बाजार खुलेंगे, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की अनुमति : केजरीवाल
नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में चरणबद्ध तरीके से ‘अनलॉक’ प्रक्रिया के तहत 14 जून से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां फिर से खुलेंगे और हर निकाय क्षेत्र में एक साप्ताहिक बाजार को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

दि7 दिल्ली लीड आग
दिल्ली में रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में आग, 50 से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक, कोई हताहत नहीं
नयी दिल्ली, दक्षिणपूर्व दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के निकट रोहिंग्या शरणार्थियों के एक शिविर में आग लग जाने से 50 से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।


प्रादे21 राजस्थान फोन टैपिंग
कांग्रेस विधायक ने सरकार पर विधायकों के फोन टैप करने का आरोप लगाया
जयपुर, कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर कुछ विधायकों के फोन टैप करने का आरोप लगाया है।


प्रादे18 उखंड इंदिरा निधन
कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का निधन
देहरादून, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का रविवार को नई दिल्ली में निधन हो गया।


वि7 चीन लीड विस्फोट
चीन में गैस पाइप विस्फोट में 11 लोगों की मौत, 37 घायल
बीजिंग, मध्य चीन के हुबेई प्रांत में रविवार सुबह भीषण गैस विस्फोट में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। आधिकारिक मीडिया ने यह खबर दी।


वि1 सीरिया अस्पताल गोलाबारी
सीरिया में अस्पताल पर हमले में 13 लोगों की मौत
बेरूत, सीरिया के उत्तरी शहर में एक अस्पताल में मिसाइल हमलों में दो चिकित्साकर्मी सहित कुल 13 लोग मारे गए। इस शहर पर तुर्की समर्थित लड़ाकों का कब्जा है। अधिकार कार्यकर्ता और सहायता समूह ने यह जानकारी दी।


अर्थ7 रॉयल एनफील्ड
चालू वित्त वर्ष में कई नए मॉडल उतारने की तैयारी में है रॉयल एनफील्ड
नयी दिल्ली, मध्यम आकार की मोटरसाइकिल विनिर्माता रॉयल एनफील्ड को उम्मीद है कि नए उत्पादों की पेशकश के मामले में चालू वित्त वर्ष उसके लिए सबसे अच्छा रहेगा। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए कई नए मॉडल पेश किए जाएंगे।
खेल1 खेल फुटबॉल यूरो डेनमार्क
एरिक्सन के मैदान पर बेहोश होने के बाद हारा डेनमार्क कोपेनहेगन, जोएल पोजनपालो ने गोला दागा जबकि लुकास रेडेकी ने पेनल्टी बचायी जिससे फिनलैंड ने क्रिस्टियन एरिक्सन के मैदान पर बेहोश होने के कारण चर्चा में रहे यूरो-2020 फुटबॉल चैंपिय​नशिप के मैच में डेनमार्क को 1-0 से हराया।

खेल4 खेल पीएसएल
पेशावर की क्वेटा पर 61 रन की बड़ी जीत अबुधाबी, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर के अर्धशतक की मदद से पेशावर जाल्मी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 61 रन से करारी​ शिकस्त दी।

द कन्वरसेशन के साथ विशेष अनुबंध के तहत जारी खबरें

वि10 एचआईवी बच्चे
बच्चों में एचआईवी को खत्म करने का लक्ष्य अभी बहुत दूर, जरूरी है कुछ प्रतिबद्धताओं को पूरा करना
डरबन/ केप टाउन, संयुक्त राष्ट्र के तत्वाधान में विश्व नेताओं ने हाल में एड्स को समाप्त करने की अपनी प्रतिबद्धता पर फिर से जोर दिया है। यह नया चरण भविष्य के लिए उम्मीदें जगाता है बशर्ते जताई गई प्रतिबद्धताएं पूरी की जाएं।


वि9 वायरस टीका गर्भावस्था
गर्भवती महिलाओं को नियमित रूप से एमआरएनए कोविड-19 टीका लगाने की सलाह
ऑकलैंड (न्यूजीलैंड), टीकाकरण संबंधी ताजा परामर्श के मद्देनजर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया गर्भवती महिलाओं को फाइजर के कोविड-19 टीके की खुराक नियमित तौर पर देंगे।


वि8 वायरस स्वरूप एंटीबॉडी
कोरोना वायरस के स्वरूप सुपर-सेल में फैलकर एंटीबॉडीज से बच सकते हैं : नया अध्ययन
बर्मिंघम (ब्रिटेन), किसी वायरस से संक्रमित होने या उसे रोकने के लिए टीका लगाने के बाद हमारे शरीर में जो एंटीबॉडी बनती है वह काफी शक्तिशाली हो सकती है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News