कोरोना वायरस से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण खबरें

2021-06-13T13:51:02.843

नयी दिल्ली, 13 जून (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइलों से रविवार को जारी कोरोना वायरस से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैं : -
दि8 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के दैनिक मामले एक लाख से नीचे बरकरार
नयी दिल्ली: देश में 71 दिन बाद कोविड-19 के सबसे कम 80,834 नए मामले सामने आए हैं जबकि रोजाना की संक्रमण दर घटकर 4.25 प्रतिशत हो गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह तक के आंकड़ों में यह जानकारी सामने आयी है।

दि19 दिल्ली अनलॉक केजरीवाल
दिल्ली में मॉल, बाजार खुलेंगे, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की अनुमति : केजरीवाल
नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में चरणबद्ध तरीके से ‘अनलॉक’ प्रक्रिया के तहत 14 जून से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां फिर से खुलेंगे और हर निकाय क्षेत्र में एक साप्ताहिक बाजार को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

प्रादे4 नगालैंड वायरस मामले
नगालैंड में लगातार सातवें दिन संक्रमितों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ी
कोहिमा: नगालैंड में शनिवार को लगातार सातवें दिन कोविड-19 के नए मामलों की तुलना में संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रही।


प्रादे6 महाराष्ट्र अनलॉक पालघर
महाराष्ट्र ‘अनलॉक’ : पालघर में पर्यटकों को मंजूरी
पालघर: महाराष्ट्र में पालघर जिला प्रशासन ने कोविड-19 महामारी के हालात में सुधार आने पर विभिन्न बांध, झरने, नदियों और समुद्र तटों जैसे कई पर्यटक स्थलों के आसपास लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने वाले अपने पहले के आदेश में संशोधन किया है।


प्रादे9 महाराष्ट्र वायरस ठाणे
ठाणे में कोविड-19 के 432 नए मामले, 23 लोगों की मौत
ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 432 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद महामारी के कुल मामले 5,24,704 पर पहुंच गए। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि संक्रमण के ये नए मामले शनिवार को सामने आए।

प्रादे11 मिजोरम वायरस मामले
मिजोरम में कोविड-19 के 346 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 15,000 के पार
आइजोल: मिजोरम में 346 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने से रविवार को संक्रमितों की संख्या 15,000 के पार पहुंच गयी। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया।

प्रादे12 अरुणाचल वायरस मामले
अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 298 नए मामले, पांच लोगों की मौत
ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 298 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 31,148 हो गए। पांच और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 143 पर पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रादे16 लद्दाख वायरस मामले
लद्दाख में कोविड-19 के 38 नए मामले
लेह: लद्दाख में कोविड-19 के 38 नए मामले सामने आने से संक्रमण के मामलों की संख्या 19,544 पर पहुंच गयी जबकि 88 और लोगों के इस बीमारी से उबरने के बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 746 रह गयी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।


प्रादे17 अंडमान वायरस मामले
अंडमान एवं निकोबार में कोविड-19 के 10 नए मामले, एक व्यक्ति की मौत
पोर्ट ब्लेयर: अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में 10 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद महामारी के मामले बढ़कर 7,243 हो गए जबकि एक और व्यक्ति की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 126 हो गयी।


अर्थ6 एफपीआई प्रवाह
एफपीआई ने जून में अबतक भारतीय बाजारों में 13,424 करोड़ रुपये डाले
नयी दिल्ली: विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने जून में अबतक भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 13,424 करोड़ रुपये डाले हैं। कोविड-19 संक्रमण के मामलों में कमी के बीच अर्थव्यवस्था के जल्द खुलने की उम्मीद से भारतीय बाजारों के प्रति विदेशी निवेशकों का भरोसा बढ़ा है।


वि4 अमेरिका वायरस झील कूद
लगातार 365वें दिन मिशिगन झील में कूदा शिकागो का व्यक्ति
शिकागो: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण जब दुनियाभर के लोग तनाव से जूझ रहे हैं, ऐसे में शिकागो के एक व्यक्ति ने स्वयं को तनावमुक्त करने के लिए अनोखा तरीका खोजा और मिशिगन झील में छलांग लगाना शुरू किया तथा शनिवार को उसने लगातार 365वें दिन झील में छलांग लगाई।


वि11 वायरस बांग्ला शिक्षा
कोविड-19 : बांग्लादेश में 30 जून तक बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज
ढाका: बांग्लादेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को 30 जून तक बंद रखने का फैसला लिया है।


द कन्वरसेशन से विशेष अनुबंध के तहत जारी ख़बरें:
वि8 वायरस स्वरूप एंटीबॉडी
कोरोना वायरस के स्वरूप सुपर-सेल में फैलकर एंटीबॉडीज से बच सकते हैं : नया अध्ययन
बर्मिंघम (ब्रिटेन): किसी वायरस से संक्रमित होने या उसे रोकने के लिए टीका लगाने के बाद हमारे शरीर में जो एंटीबॉडी बनती है वह काफी शक्तिशाली हो सकती है।


वि9 वायरस टीका गर्भावस्था
गर्भवती महिलाओं को नियमित रूप से एमआरएनए कोविड-19 टीका लगाने की सलाह
ऑकलैंड (न्यूजीलैंड): टीकाकरण संबंधी ताजा परामर्श के मद्देनजर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया गर्भवती महिलाओं को फाइजर के कोविड-19 टीके की खुराक नियमित तौर पर देंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News