स्कूली शिक्षा पर आम आदमी पार्टी का आरोप ''''घटिया'''' : अमरिंदर

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 10:03 PM (IST)

चंडीगढ़, 12 जून (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ''गुप्त'' मित्रता के आम आदमी पार्टी के आरोप को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को ''घटिया'' करार दिया । स्कूली शिक्षा के लिए प्रदर्शन ग्रेडिंग इंडेक्स (पीजीआई) 2019-20 में केंद्र द्वारा पंजाब को पहला स्थान दिया गया है । इस पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया का बयान आया था जिसके जवाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह प्रतिक्रिया दी है।
सिसोदिया ने शनिवार को दावा किया कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में बहुत खराब व्यवस्था है और माता पिता अपने बच्चों को निजी स्कूल में भेजना पसंद करते हैं। आम आदमी पार्टी के नेता ने दावा किया कि पंजाब को पहला स्थान इ​सलिये मिला है क्योकि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रधानमंत्री मोदी के साथ ''गुप्त'' मित्रता है।
आप नेता के आरोपों का करारा जवाब देते हुये, मुख्यमंत्री ने कहा कि आप नेतृत्व चुनावी राजनीति में इतना मशगूल है कि उसे स्कूली शिक्षा जैसे बुनियादी चीजों में भी चुनावी साजिश दिख रही है।
कैप्टन ने बयान जारी कर कहा कि सच्चाई यह है कि आम आदमी पार्टी पिछले चार साल से अधिक समय से पंजाब के राजीनीतिक क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने में ​विफल रही है । इसकी शुरुआत 2017 के चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन से हुई,और 2022 के विधानसभा चुनावों की झलक भी पार्टी देख रही है ।
कैप्टन ने सिसोदिया से कहा, ''''पंजाब आइये, मैं आपको हमारा स्कूल दिखाउंगा ।'''' उन्होंने कहा कि राज्य के स्कूलों में सुधार उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में थी, और केंद्रीय शिक्षा मंत्री द्वारा हाल ही में जारी रैंकिंग उन प्रयासों की सफलता को दर्शाती है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री के आरोपों को खारिज करते हुये कैप्टन ने कहा, ''''अगर आप सच में दिल्ली की शिक्षा प्रणाली को सुधारना चाहते हैं तो आप मेरे साथ ''जुगलबंदी'' कर सकते हैं और चीजों को कैसे बेहतर किया जाता है यह मैं आपको सिखाउंगा ।'''' कैप्टन ने कहा कि जब उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था तो इंडेक्स में पंजाब का स्थान 22 वां था । उन्होंने बताया कि उसके बाद से प्रदेश के स्कूल शिक्षा में जबरदस्त परिवर्तन आया है।
उन्होने कहा, ''''आपकी राजनीतिक बयानबाजी से यह सफलता कम नहीं होने वाला है । मुख्यमंत्री ने सिसोदिया की टिप्पणियों को ‘खट्टे अंगूर’ का एक स्पष्ट उदाहरण करार दिया क्योंकि एनसीआर दिल्ली सूची में छठे स्थान पर है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News