दरबार साहिब के लिए सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने की परियोजना को पूरा समर्थन : अमरिंदर

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 09:27 PM (IST)

चंडीगढ़, 12 जून (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि उन्होंने बिजली विभाग को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को अमृतसर में दरबार साहिब के लिए सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने की मंजूरी देने का निर्देश दिया है।
सिंह ने इस परियोजना को राज्य सरकार की ओर से पूरा समर्थन दिए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि बिजली विभाग को जल्द से जल्द इस परियोजना को पूरा करने के भी निर्देश दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर के उस बयान का जवाब दे रहे थे, जिसमें दरबार साहिब में बिजली आपूर्ति की परियोजना के लिए राज्य सरकार से मंजूरी नहीं मिलने की बात कही गई थी।
सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में हुई एक बैठक में बिजली विभाग ने परियोजना को पूरा समर्थन देने का वादा किया था। प्रवक्ता के मुताबिक अमेरिका में स्थित यूनाइटेड सिख मिशन नामक संगठन ने स्वर्ण मंदिर से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थान पर दो मेगावाट क्षमता का सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने की अनुमति मांगी थी।
प्रवक्ता ने कहा कि सरकार को इस पर कोई आपत्ति नहीं है और पंजाब राज्य ऊर्जा निगम लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने सैद्धांतिक रूप से इस परियोजना को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट तौर पर कहा है कि इस परियोजना के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News