एनजीटी ने आदित्य बिरला समूह को अपशिष्ट जल के पुनर्चक्रण की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 05:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 जून (भाषा) राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में आदित्य बिरला समूह की इकाई ‘इंडियन रेयॉन’ को अपशिष्ट जल के पुनर्चक्रण से संबंधित कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल ने केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और अन्य अधिकारियों की सदस्यता वाली एक समिति द्वारा दायर की गई रिपोर्ट को स्वीकार किया और निर्देश दिया कि उसके सुझावों को लागू किया जाए।
पीठ में न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल और न्यायमूर्ति एम सत्यनारायण भी शामिल थे। पीठ ने कहा, “हम रिपोर्ट स्वीकार करते हैं और परियोजना प्रस्तावक इंडियन रेयॉन (आदित्य बिरला नुवो लिमिटेड की एक इकाई), जूनागढ़- वेरावल, जिला गिर सोमनाथ, गुजरात को निर्देश देते हैं कि रिपोर्ट के सुझावों को लागू करे।” एनजीटी ने कहा, “यदि कोई शिकायत होती है तो शिकायतकर्ता को कानून के मुताबिक उसका समाधान करने की स्वतंत्रता होगी।”
गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में आदित्य बिरला समूह की इकाई इंडियन रेयॉन द्वारा रसायनों के उत्सर्जन को चुनौती देने वाली एक याचिका पर एनजीटी ने एक समिति को रिपोर्ट सौंपने को कहा था। पर्यावरण संरक्षण एवं लोक सेवा समिति द्वारा इंडियन रेयॉन पर पर्यावरण के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की थी जिस पर अधिकरण ने सुनवाई की।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News