रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 07:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ जून (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से मंगलवार को रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं -
दि78 मोदी ठाकरे चौथी लीड बैठक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात : मराठा आरक्षण, जीएसटी के मुद्दे पर बातचीत
नयी दिल्ली, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और मराठा आरक्षण, मेट्रो के ‘कार शेड’, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) मुआवजे से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की।


दि29 सीईसी सुधार कानून मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने लंबित चुनाव सुधारों को लेकर कानून मंत्री को पत्र लिखा नयी दिल्ली, मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने के लिए दो साल की जेल के प्रावधान समेत कई चुनाव सुधारों से संबंधित प्रस्तावों पर तेज गति से कदम उठाए जाएं।


दि63 टीका आर्डर सरकार ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 44 करोड़ खुराक के लिए आर्डर दिया
नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि उसने कोविड-19 रोधी टीकों - कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 44 करोड़ खुराक के लिए आर्डर दिया है।

दि80 संसद लीड सत्र सरकार सामान्य कार्यक्रम के अनुसार जुलाई संसद सत्र शुरू होने को लेकर आशान्वित: प्रह्लाद जोशी
नयी दिल्ली, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच सरकार इस बात को लेकर आशान्वित है कि संसद का मानसून सत्र जुलाई में अपने सामान्य कार्यक्रम के अनुसार शुरू होगा।

वि39 ब्रिटेन दूसरी लीड इंटरनेट बाधा क्लाउड कंपनी के नेटवर्क में तकनीकी समस्या से विश्व में कई जगह इंटरनेट ठप
लंदन, क्लाउड सेवा कंपनी ‘फास्टली’ के नेटवर्क में तकनीकी समस्या उत्पन्न होने की वजह से मंगलवार को कुछ समय के लिए विश्व में कई जगह इंटरनेट ठप हो गया और लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

वि44 फ्रांस मैक्रों लीड थप्पड़ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मारा
पेरिस, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को दक्षिण-पूर्वी फ्रांस के एक छोटे शहर की यात्रा के दौरान मंगलवार को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया।


दि7 वायरस लीड मामले देश में दो महीने बाद कोविड-19 के एक लाख से कम नए मामले आए सामने
नयी दिल्ली : भारत में 63 दिन बाद 24 घंटे में कोविड-19 के एक लाख से कम नए मामले सामने आए और नमूनों के संक्रमित पाए जाने की दैनिक दर भी गिरकर 4.62 प्रतिशत हो गई है।


दि54 बार सीजेआई न्यायाधीश प्रधान न्यायाधीश ने वकीलों को न्यायाधीश बनाने पर विचार के लिए कहा : एससीबीए
नयी दिल्ली, देश के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) एन वी रमण ने सभी उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों से शीर्ष अदालत के वकीलों को उच्च न्यायालयों का न्यायाधीश बनाने के अनुरोध पर विचार करने को कहा है। उच्चतम न्यायालय बार एसोसिएशन (एसएसीबीए) ने मंगलवार को इस बारे में बताया।

प्रादे123 मुंबई लीड बारिश मॉनसून कल मुंबई पहुंच सकता है : आईएमडी
मुंबई, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून बुधवार को मुंबई पहुंच सकता है। यह जानकारी यहां भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दी।


प्रादे58 महाराष्ट्र अदालत लीड जाति प्रमाणपत्र उच्च न्यायालय ने अमरावती से सांसद नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र रद्द किया
मुंबई, बंबई उच्च न्यायालय ने अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत कौर राणा को जारी जाति प्रमाणपत्र मंगलवार को रद्द कर दिया और कहा कि प्रमाणपत्र जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी से प्राप्त किया गया था।

प्रादे36 उप्र कोरोना लीड कर्फ्यू उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील, शाम सात से सुबह सात बजे तक ही पाबंदी लखनऊ, उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में कोविड-19 के उपचाराधीन मामले 600 से कम रहने के कारण राज्य सरकार ने मंगलवार को कोरोना कर्फ्यू में छूट दिये जाने का फैसला किया है और अब पूरे प्रदेश में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से सायं सात बजे तक बाजार खुल सकेंगे।
अर्थ42 टीका-जीएसटी-सुशील मोदी सुशील मोदी ने कोविड टीकों, चिकित्सा उपकरणों पर 0.1 प्रतिशत जीएसटी लगाने का सुझाव दिया
नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व वित्त मंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार को कोविड टीका, ऑक्सीजन वेंटीलेटर और कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में जरूरी अन्य चिकित्सा उपकरणों पर 0.1 प्रतिशत की दर से केंद्रीय जीएसटी (सीजीएसटी) और राज्य जीएसटी (एसजीएसटी) लगाने का सुझाव दिया।

खेल23 खेल बैडमिंटन ओलंपिक बीएआई आईओए बीएआई ने आईओए को पत्र लिखकर ओलंपिक के लिए गोपीचंद सहित चार कोचों को स्वीकृति देने की मांग की
नयी दिल्ली, भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को पत्र लिखकर तोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारतीय बैडमिंटन दल के साथ मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद सहित चार कोच और दो फिजियो को जाने की स्वीकृति देने की मांग की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News