कोविड महमारी के दौरान किये गये राहत कार्यों का ब्योरा साझा करें सांसद : लोकसभा अध्यक्ष

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 07:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ जून (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को सांसदों से कोविड-19 महामारी के दौरान उनके निर्वाचन क्षेत्रों में उनके द्वारा किये गये राहत कार्यों का ब्योरा साझा करने की अपील की ताकि भविष्य में ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ तौर-तरीके विकसित किए जा सकें।

सभी सांसदों को भेजे पत्र में बिरला ने कहा कि बतौर जन प्रतिनिधि इस गंभीर संकट की घड़ी में लोगों के साथ खड़ा होने और हर मामले में उनकी सहायता करना सांसदों का दायित्व है।
लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ मुझे विश्वास है कि आपने इस विपरीत समय में लोगों की मदद करते हुए अपना अधिकतर समय बिताया होगा। आपने न केवल मुसीबत में घिरे व्यक्तियों को नैतिक समर्थन दिया होगा बल्कि उनकी समस्याओं के समाधान के लिए भरसक प्रयास भी किये होंगे।

उन्होंने लिखा, ‘‘ समय की मांग है कि आप अपना शानदार कार्य एवं अनुभव पूरे देश के साथ साझा करें ताकि हम ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ तौर तरीकों का विकास कर पाएं।’’
राजस्थान के कोटा से सांसद बिरला ने घोषणा की थी कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में जो विद्यार्थी मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और कोविड के चलते यदि उनके माता-पिता गुजर गये या परिवार का आय अर्जित करने वाला कोई सदस्य चल बसा हो तो उनके लिए मुफ्त कोचिंग एवं ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News