नये डेटा सुरक्षा कानून के लागू होने तक उपयोगकर्ताओं की सुविधाएं सीमित नहीं करेगी व्हाट्सऐप

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 11:08 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 मई (भाषा) व्हाट्सऐप ने सोमवार को कहा कि वह उसकी निजता नीति स्वीकार न करने वाले उपयोगकर्ताओं की सुविधाएं सीमित नहीं करेगी लेकिन उपयोगकर्ताओं को अपडेट के बारे में बार-बार ध्यान दिलाती रहेगी और नये डेटा सुरक्षा कानून के लागू होने तक "य़ह रुख बनाए रखेगी।"
हाल ही में सरकार ने व्हाट्सऐप को उसकी नयी निजता नीति वापस लेने का निर्देश दिया था जिसके बाद अब कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि व्हाट्सऐप ने सरकार की चिट्ठी का जवाब दिया है और इस बात का "आश्वासन दिया है" कि उपयोगकर्ताओं की निजता उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता बनी रहेगी।

प्रवक्ता ने ईमेल के जरिए दिए गए एक बयान में कहा कि कंपनी अपने मंच पर दी जाने वाली सुविधाओं को आने वाले हफ्तों में सीमित नहीं करेगी।

उन्होंने कहा, "इसके बजाए हम उपयोगकर्ताओं को समय-समय पर अपडेट की याद दिलाते रहेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि उपयोगकर्ता किसी व्यापार (व्यापार खाते) से साथ बातचीत करना चाहें या न चाहें, यह सभी उपयोगकर्ताओं के पास उपलब्ध इस विकल्प को मजबूत करेगा। हम कम से कम आगामी निजी डेटा सुरक्षा कानून के प्रभाव में आने के साथ यह रुख बनाए रखेंगे।"
प्रवक्ता ने एक बार फिर से दोहराया कि हाल के अपडेट से लोगों के व्यक्तिगत मैसेज की निजता नहीं बदलती।

उन्होंने कहा, "इसका उद्देश्य इस बारे में अतिरिक्त सूचना उपलब्ध कराना है कि लोग अगर चाहें तो किस तरह से कारोबारी इकाइयों के साथ बातचीत कर सकते हैं।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News