महिला आयोग ने योगेंद्र यादव और उग्रहन को नोटिस भेजा

5/11/2021 10:07:14 PM

नयी दिल्ली, 11 मई (भाषा) राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली के निकट टीकरी बॉर्डर के आंदोलन स्थल पर 26 वर्षीय महिला कार्यकर्ता के साथ कथित यौन उत्पीड़न की खबरों को लेकर मंगलवार को ‘स्वराज इंडिया’ पार्टी के नेता योगेंद्र यादव और किसान नेता जोगिंदर सिंह उग्रहन को नोटिस जारी किया।

आयोग ने एक बयान में कहा, ‘‘टीकरी बॉर्डर पर एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न की खबरें राष्ट्रीय महिला आयोग के संज्ञान में आई हैं। ऐसा आरोप है कि योगेंद्र यादव और संयुक्त किसान मोर्चा के कई दूसरे प्रदर्शनकारी इस घटना के बारे में अवगत थे, लेकिन उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी।’’
उसने बताया, ‘‘यादव को नोटिस जारी कर यह स्पष्ट करने के लिए कहा गया है कि उन्होंने पुलिस को सूचना देने में विलंब क्यों किया। आयोग ने उग्रहन को नोटिस जारी कर कहा है कि वह इस मामले में स्पष्टीकरण दें और इसकी सूचना दें कि आंदोलन से जुड़ी महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं।‘‘
संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को इन खबरों की पृष्ठभूमि में कहा था कि महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर उसके यहां बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने नीति है।
मोर्चा ने यह भी कहा था कि वह इन आरोपों की जांच करेगा कि इसके कुछ नेताओं को महिला कार्यकर्ता के कथित यौन उत्पीड़न की जानकारी थी, जिसकी बाद में हरियाणा के एक निजी अस्पताल में कोविड-19 के कारण मौत हो गई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static