रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 09:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 10 मई (भाषा) सोमवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि81 संपूर्णलीड सीडब्ल्यूसी कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव स्थगित, हार के कारणों का पता लगाने के लिए बनेगा समूह नयी दिल्ली, कांग्रेस ने कोरोना महामारी के चलते जून में प्रस्तावित पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव को सोमवार को अस्थायी तौर पर स्थगित कर दिया और यह फैसला भी किया कि हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के कारणों का पता लगाने के लिए जल्द ही एक समूह का गठन किया जाएगा।


प्रादे38 असम लीड सरमा मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने असम के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली
गुवाहाटी, भाजपा नेता और पूर्वोत्तर प्रजातांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत बिस्व सरमा ने असम के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार को शपथ ली। राज्यपाल जगदीश मुखी ने उन्हें यहां श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई ।


प्रादे84 बंगाल तृणमूल लीड मंत्री बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के 43 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई, विभागों का हुआ बंटवारा
कोलकाता, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी नीत नई सरकार के मंत्रिमंडल के कम से कम 43 सदस्यों को सोमवार को राजभवन में एक संक्षिप्त समारोह में मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।


दि6 वायरस लीड मामले कोविड-19: भारत में संक्रमण के 3,66,161 नए मामले आए सामने, 3,754 और लोगों की मौत
नयी दिल्ली, लगातार चार दिन कोरोना वायरस संक्रमण के चार लाख से अधिक नए मामले सामने आने के बाद भारत में सोमवार को एक दिन में कोविड-19 के 3,66,161 मामले सामने आए और इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2,26,62,575 हो गए।


वि26 नेपाल ओली लीड विश्वासमत नेपाल के प्रधानमंत्री प्रतिनिधि सभा में विश्वासमत हारे
काठमांडू, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली सोमवार को प्रतिनिधि सभा में पेश विश्वास प्रस्ताव हार गए।


अर्थ52 व्हाट्सऐप निजता व्हाट्सऐप की सारी सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे निजता शर्तें स्वीकार न करने वाले उपयोगकर्ता
नयी दिल्ली, व्हाट्सऐप ने आज कहा कि उसके नए निजता अपडेट को स्वीकार न करने के लिए कोई भी खाता डिलीट नहीं किया जाएगा लेकिन "कई हफ्तों" के बाद इन विवादित शर्तों को स्वीकार न करने वाले उपयोगकर्ता अपनी चैट सूची नहीं देख पाएंगे और आखिरकार उनकी ऐप पर आने वाले फोन कॉल या वीडियो कॉल का जवाब देने की सुविधा के इस्तेमाल पर रोक लग जाएगी।

दि47 न्यायालय वायरस केंद्र अस्पताल अस्पताल कोविड-19 मरीजों को बिना वैध पहचान पत्र भी भर्ती करेंगे : केंद्र ने न्यायालय से कहा
नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे केंद्र और राज्यों के सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि पहचान पत्र और कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट के न होने की वजह से किसी भी मरीज को भर्ती करने से मना नहीं किया जाए। केंद्र सरकार ने यह जानकारी उच्चतम न्यायालय को दी।

दि65 कांग्रेस सत्र अधीर ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा, कोरोना पर चर्चा के लिए संसद का सत्र बुलाने की मांग की नयी दिल्ली, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरोना महामारी के हालात पर चर्चा के लिए संसद का सत्र बुलाया जाए।

अर्थ4 पेट्रोल कीमत पेट्रोल, डीजल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर, महाराष्ट्र में पेट्रोल 100 रुपये के पार
नयी दिल्ली, पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक सप्ताह में पांचवीं बढ़ोतरी के साथ ही सोमवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं, जिसके बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया।

वि19 इज़राइल फलस्तीन तीसरी लीड झड़प यरुशलम: इज़राइली पुलिस के साथ झड़प में 153 फलस्तीनी घायल
यरुशलम, यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद के पास सोमवार को फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इज़राइली पुलिस के बीच हुई झड़प में करीब 153 फलस्तीनी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


अर्थ9 वायरस भारत बायोटेक भारत बायोटेक ने 14 राज्यों को ‘कोवैक्सीन’ की सीधी आपूर्ति शुरू की
नयी दिल्ली, भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा इला के मुताबिक कंपनी ने दिल्ली और महाराष्ट्र सहित 14 राज्यों को कोविड-19 की वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ की सीधी आपूर्ति एक मई से शुरू कर दी है।


खेल14 खेल गोल्फ भारत गगनजीत भुल्लर संयुक्त 38वें और चौरसिया संयुक्त 61वें स्थान पर रहे
टेनेरीफ (स्पेन), गगनजीत भुल्लर ने आखिरी दौर में 66 का कार्ड खेला जिससे वह 2021 केनारी आइलैंड गोल्फ चैंपियनशिप में संयुक्त 38वें स्थान पर रहे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News