मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 02:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं

दि8 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के 4.14 लाख से अधिक नए मामले, 3915 मरीजों की मौत
नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 4,14,188 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 2,14,91,598 हो गए जबकि देश में 36 लाख से अधिक मरीज अब भी इस बीमारी की चपेट में हैं।


दि30 न्यायालय वायरस लीड ऑक्सीजन दिल्ली को हर दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करें, हमें सख्ती पर मजबूर नही करें : उच्चतम न्यायालय
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्र को स्पष्ट कर दिया कि उसे शीर्ष अदालत के अगले आदेश तक रोजाना दिल्ली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति जारी रखनी होगी । साथ ही न्यायालय ने कहा कि इसपर अमल होना ही चाहिए तथा इसके अनुपालन में कोताही उसे “सख्ती” करने पर मजबूर करेगी।


दि31सोनिया बैठक संबोधन मोदी सरकार ने जनता को निराशा किया, कोरोना के हालात को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए: सोनिया नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर कोरोना वायरस महामारी को लेकर अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हटने और जनता को निराश करने का आरोप लगाया और आग्रह किया कि मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए तत्काल एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए।


दि10कांग्रेस राहुल मोदी राहुल ने प्रधानमंत्री से कोविड के सभी स्वरूपों का वैज्ञानिक तरीके से पता लगाने का आग्रह किया नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि कोरोना वायरस के सभी स्वरूपों का वैज्ञानिक तरीकों से पता लगाने के साथ ही पूरी दुनिया को इस बारे में अवगत कराया जाए तथा सभी भारतीय नागरिकों को जल्द टीका लगाया जाए।


प्रादे36 तमिलनाडु स्टालिन लीड मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली
चेन्नई, विधानसभा चुनाव में द्रमुक को मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी अध्यक्ष मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

प्रादे22 बंगाल एमएचए दल राज्यपाल बंगाल हिंसा: केंद्रीय दल राज्यपाल से मिला
कोलकाता, पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के कारणों की जांच के लिए गठित, केंद्र्रीय गृह मंत्रालय के चार सदस्यीय दल ने शुक्रवार को यहां राज्यपाल जगदीप धनकड़ से मुलाकात की।


वि15 वायरस ऑस्ट्रेलिया भारत यात्रा लीड प्रतिबंध भारत से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों पर यात्रा पाबंदी हटायी जाएगी : मॉरिसन

मेलबर्न, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित भारत से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों पर प्रतिबंध अगले शनिवार को हटाया जाएगा और उसी दिन डार्विन शहर में नागरिकों को स्वदेश लेकर आने वाला पहला विमान पहुंचेगा।


वि13 अमेरिका ईरान परमाणु वार्ता परमाणु समझौते पर फैसला अब ईरान के हाथों में है : अमेरिका
वाशिंगटन, अमेरिका और ईरान के बीच नये दौर की अप्रत्यक्ष परमाणु वार्ता फिर से शुरू होने के बीच बाइडन प्रशासन ने संकेत दिए हैं कि ईरान को अमेरिका से किसी तरह की नयी एवं बड़ी रियायतों की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए।


अर्थ7 पेट्रोल- मूल्य वृद्धि राजस्थान, मध्यप्रदेश में पेट्रोल 102 रुपये लीटर तक पहुंचा, लगातार चौथी दिन बढ़े दाम
नयी दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल का दाम 102 रुपये प्रति लीटर की ऊंचाई तक पहुंच चुका है। तेल कंपनियों के लगातार चौथे दिन पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाने से यह स्थिति बनी है। हालांकि, इससे पहले पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनावों के दौरान दो सप्ताह से अधिक समय तक दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

अर्थ8 चीन- व्यापार महामारी से उबरने के बाद वैश्विक मांग बढ़ने से चीन का व्यापार बढा
बीजिंग, चीन का व्यापार अप्रैल माह में अमेरिका और शेष दुनिया के साथ दहाई अंक में बढ़ा है। इस दौरान दुनिया के देशों में उपभोक्ता मांग बढ़ने से व्यापार बढ़ा है हालांकि, चीन के व्यापार में वृद्धि की गति कुछ धीमी पड़ती दिख रही है।


खेल6 खेल आईसीसी क्वालीफायर्स रद्द कोविड-19 के कारण टी20 विश्व कप के तीन यूरोपीय क्वालीफायर रद्द

दुबई, आस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप के तीन क्षेत्रीय यूरोपीय क्वालीफायर्स को कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News