ऐप पर जितनी बार संभव हो, बिस्तरों की जानकारी अपडेट करे : दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य केंद्रों से कहा

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 12:37 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात मई (भाषा) दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे सभी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वह दिल्ली कोरोना ऐप्लिकेशन और वेबसाइट पर बिस्तरों की उपलब्धता की जानकारी जितनी बार संभव हो सके उतनी बार अपडेट करने के लिए कहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने कोविड केंद्रों की तरह काम कर रहे सभी अस्पतालों एवं नर्सिंग होम को दिए एक आदेश में कहा है कि ऐसी जानकारी मिली है कि कई अस्पताल निर्दिष्त पोर्टल और दिल्ली कोरोना ऐप पर विभिन्न श्रेणी के बिस्तरों की उपलब्धता की स्थिति की अद्यतन जानकारी नहीं दे रहे हैं।

इसमें कहा गया, “इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं जो विश्वसनीय सूचना के अभाव में खाली बिस्तर ढूंढने पर समय एवं ऊर्जा खर्च करने पर मजबूर हो रहे हैं और अत्यंत उत्पीड़न एवं पीड़ा से गुजर रहे हैं।”
स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि चिकित्सा निदेशक, चिकित्सा अधीक्षक एवं ऐसे केंद्रों के निदेशकों को “जितनी बार संभव हो उतनी बार पोर्टल और दिल्ली कोरोना ऐप पर’’ बिस्तरों की उपलब्धता की जानकारी देने का निर्देश दिया गया है लेकिन इसमें दो घंटे से अधिक का समय नहीं लगना चाहिए।
दिल्ली कोरोना ऐप के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए 19,333 ऑक्सीजन बिस्तरों में केवल 2,170 बिस्तर शुक्रवार को सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर उपलब्ध थे। 5,566 आईसीयू बेड में से केवल 32 बेड उपलब्ध थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News