रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 09:36 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से सोमवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे27 कर्नाटक अस्पताल ऑक्सीजन मौत चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 24 मरीजों की मौत
बेंगलुरु : कर्नाटक के चामराजनगर में जिला अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के चलते पिछले 24 घंटों में 24 मरीजों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में कोविड-19 के 23 मरीज भी हैं।


दि99 न्यायालय वायरस लॉकडाउन कोविड की दूसरी लहर पर लगाम लगाने के लिए केंद्र, राज्य लॉकडाउन लगाने पर विचार कर सकते हैं : न्यायालय

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि ‘‘कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए’’ केंद्र और राज्य सरकारें जनहित में लॉकडाउन लगाने पर विचार कर सकती हैं।

प्रादे78 बंगाल शपथ ग्रहण पांच मई को तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी ममता बनर्जी
कोलकाता, ममता बनर्जी पांच मई को तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी।


दि58 वायरस मोदी फैसले प्रधानमंत्री ने चिकित्साकर्मियों की उपलब्धता बढ़ाने संबंधी फैसलों को अंतिम रूप दिया
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कोविड-19 से निपटने के लिए पर्याप्त मानव संसाधन की बढ़ती जरूरतों के मद्देनजर की गई समीक्षा के बाद सोमवार को एनईईटी-स्नातकोत्तर की परीक्षा को अगले चार महीने तक स्थगित करने के साथ ही चिकित्सा प्रशिक्षुओं को महामारी प्रबंधन कार्यों के लिए तैनात करने का फैसला लिया गया।

दि117 भाजपा ममता हिंसा बंगाल में नतीजों के बाद हिंसा के लिए भाजपा ने साधा ममता पर निशाना
नयी दिल्ली, भाजपा ने सोमवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में उसके नौ से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई।

दि76 न्यायालय निर्वाचन आयोग कोविड कोविड-19 प्रबंधन हमारा विशेषाधिकार नहीं : निर्वाचन आयोग ने उच्चतम न्यायालय से कहा
नयी दिल्ली, मद्रास उच्च न्यायालय की हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के संबंध में आईं कड़ी टिप्पणियों से व्यथित निर्वाचन आयोग ने उच्चतम न्यायालय से सोमवार को कहा कि कोविड-19 प्रबंधन उसका विशेषाधिकार नहीं है और राज्य का शासन उसके हाथों में नहीं है।

दि8 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के 3,68,147 नए मामले, 3417 और मरीजों की मौत
दिल्ली : देश में सोमवार को कोविड-19 के 3,68,147 नए मामले आए तथा 3417 और मरीजों की मौत हो गयी।


दि112 न्यायालय वायरस ऑक्सीजन दिल्ली केंद्र, दिल्ली सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप, लोगों को नहीं मिल रही राहत
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि केंद्र और दिल्ली सरकार द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं तथा इससे लोगों को कोई राहत नहीं मिल रही है जिनका जीवन ऑक्सीजन की ‘‘पतली डोर’’ पर निर्भर है।

प्रादे16 उप्र कोरोना कर्फ्यू कोरोना कर्फ्यू की अवधि दो और दिनों के लिए बढ़ी लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की अवधि सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दी।


दि70 टीके कंपनी लीड ऑर्डर कोविशील्ड की 11 करोड़ खुराक के लिए 28 अप्रैल को 1,700 करोड़ का पूर्ण अग्रिम भुगतान किया गया : सरकार
नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि मई, जून और जुलाई के दौरान कोविशील्ड टीके की 11 करोड़ खुराक प्राप्त करने के लिए सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) को 28 अप्रैल को 1732.50 करोड़ रुपये की 100 प्रतिशत अग्रिम राशि जारी की गई।

अर्थ59 रोजगार- सीएमआईई पाबंदियों से अप्रैल में 75 लाख नौकरियां गयीं, बेरोजगारी दर 4 माह के उच्च स्तर पर:सीएमआईई
मुंबई, कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर और उसकी रोकथाम के लिये स्थानीय स्तर पर लगाये गये ‘लॉकडाउन’ और अन्य पाबंदियों से 75 लाख से अधिक लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है। इससे बेरोजगारी दर चार महीने के उच्च स्तर 8 प्रतिशत पर पहुंच गयी है।

खेल21 खेल आईपीएल वायरस संपूर्ण लीड आईपीएल में कोविड: केकेआर-आरसीबी मुकाबला स्थगित, सीएसके स्टाफ में भी पॉजिटिव मामले
नयी दिल्ली, कोविड-19 ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दस्तक दी जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर इस घातक वायरस के लिए पॉजिटव पाए गए जिसके कारण आज शाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले टीम के मैच को स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News