दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 02:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे27 कर्नाटक अस्पताल ऑक्सीजन मौत चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 24 मरीजों की मौत
बेंगलुरु : कर्नाटक के चामराजनगर में जिला अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के चलते पिछले 24 घंटों में 24 मरीजों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में कोविड-19 के 23 मरीज भी हैं।


दि22 न्यायालय वायरस टीका न्यायालय ने केंद्र को मौजूदा टीका नीति पर गौर करने का निर्देश दिया, कहा- इससे असमानता पैदा हो सकती है
नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को कोविड-19 मूल्य नीति पर फिर से गौर करने का निर्देश देते हुए कहा है कि पहली नजर में इससे लोक स्वास्थ्य के अधिकार के लिए हानिकारक नतीजे होंगे।


दि8 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के 3,68,147 नए मामले, 3417 और मरीजों की मौत
दिल्ली : देश में सोमवार को कोविड-19 के 3,68,147 नए मामले आए तथा 3417 और मरीजों की मौत हो गयी।


दि7 न्यायालय वायरस ऑक्सीजन केंद्र को आपात स्थिति में प्रयोग के लिए ऑक्सीजन के भंडार सुरक्षित रखने का न्यायालय का निर्देश
नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को आपातकालीन प्रयोगों के लिए राज्यों के साथ मिलकर ऑक्सीजन का एक सुरक्षित भंडार रखने और भंडार स्थानों के विकेंद्रीकरण का निर्देश दिया है ताकि सामान्य आपूर्ति श्रृंखला बाधित होने की स्थिति में ये प्रयोग के लिए तत्काल उपलब्ध हों।


दि28 दिल्ली अदालत वायरस रेमडेसिविर बिक्री रेमडेसिविर बनाने वाली सभी कंपनियों को घरेलू बाजार में दवा बेचने की अनुमति दी जाए: जनहित याचिका
नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को केंद्र और विभिन्न दवा कंपनियों से उस जनहित याचिका का जवाब देने को कहा, जिसमें रेमडेसिविर बनाने वाली सभी दवा कंपनियों को घरेलू बाजार में इस दवा की बिक्री करने की अनुमति देने का अनुरोध किया गया है।


दि20 न्यायालय लीड आयोग मद्रास उच्च न्यायालय की टिप्पणियों के खिलाफ दायर निर्वाचन आयोग की याचिका पर फैसला सुरक्षित
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 के मामले बढ़ने के लिए निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराने और उनपर हत्या के आरोपों में मुकदमा चलाने जैसी मद्रास उच्च न्यायालय की टिप्पणियों के खिलाफ निर्वाचन आयोग की याचिका पर अपना फैसला सोमवार को सुरक्षित रख लिया।


प्रादे16 उप्र कोरोना कर्फ्यू कोरोना कर्फ्यू की अवधि दो और दिनों के लिए बढ़ी लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की अवधि सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दी।


प्रादे7 बंगाल चुनाव दलबदल पार्टी बदलकर भाजपा में शामिल होने वाले अधिकतर उम्मीदवारों को मिली हार
कोलकाता, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए अधिकतर उम्मीदवारों को विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा।



प्रादे14 जम्मू कश्मीर संघर्षविराम पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की
जम्मू : पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास गोलीबारी करके संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया।


खेल9 खेल आईपीएल वायरस दूसरी लीड बदलाव केकेआर के दो सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आरसीबी के खिलाफ मुकाबला स्थगित
नयी दिल्ली : कोविड-19 ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग में दस्तक दी जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर इस घातक वायरस के लिए पॉजिटव पाए गए जिसके कारण आज शाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले टीम के मैच को स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News