बिस्तरों, ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिये उपराज्यपाल ने अफसरों से मांगी कार्ययोजना

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 11:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो मई (भाषा) दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में बिस्तरों, दवाओं, चिकित्सीय ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के साथ ही श्मशान घाटों और कब्रिस्तान की क्षमताओं को बढ़ाने को लेकर संबंधित विभागों से कार्य योजना पेश करने को कहा है।


कोविड-19 से संक्रमित होने की वजह से घर पर पृथकवास कर रहे उपराज्यपाल ने शहर के स्वास्थ्य ढांचे की कमियों को दूर करने के लिये हाल में सेवानिवृत्त हुए चिकित्सकों और परा चिकित्सा कर्मियों की सेवाएं लेने का भी सुझाव दिया।

उपराज्यपाल कार्यालय ने ट्वीट किया, “माननीय उपराज्यपाल ने अहम दवाओं, बिस्तरों, चिकित्सीय ऑक्सीजन की उपलब्धता के संदर्भ में और श्मशान घाटों/कब्रिस्तानों में क्षमता बढ़ाने को लेकर संबंधित विभागों/एजेंसियों से परामर्श मांगा है, जिससे फिलहाल लोगों के सामने आ रही मुश्किलों को कम किया जा सके।”

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में व्यापक तेजी की वजह से अस्पतालों में मरीजों के लिये बिस्तरों, दवाओं और चिकित्सीय ऑक्सीजन की कमी हो गई है।

एलजी कार्यालय ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “उन्होंने इस संदर्भ में निर्धारित समय सीमा में पूरा होने वाली कार्य योजना देने को कहा है।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News