पंजाब में एक और अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 09:21 PM (IST)

चंडीगढ़, दो मई (भाषा) पंजाब पुलिस ने अमृतसर जिले के गांव में एक और शराब फैक्टरी का भंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।
उल्लेखनीय है कि गत दो महीने में यह सातवां गिरोह है जिसका भंडाफोड़ अमृतसर में पुलिस ने किया है।
पुलिस ने बोपराई खुर्द स्थित अवैध फैक्टरी पर शनिवार-रविवार की दरमियानी रात छापेमारी की कार्रवाई कर 1,18,400 किलोग्राम ‘लहान’(शराब बनाने में इस्तेमाल कच्चा माल), 390 लीटर अवैध शराब, 94 ड्रम (50-50 लीटर क्षमता के), चार गैस सिलेंडर, 20 तिरपाल जब्त किए हैं।
पुलिस ने मामले में पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान सर्वण सिंह, अंग्रेज सिंह, संजय, अवतार सिंह और रेशम सिंह के तौर पर की गई है।
अमृतसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ध्रुव दहिया ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने इलाके में करीब छह घंटे तक अभियान चलाया।
आधिकारी बयान के मुताबिक, ‘‘प्राथमिक जांच से संकेत मिले हैं कि आरोपियों ने अर्ध स्वचालित शराब फैक्टरी स्थापित की थी जिसमें गांव से ही गुड़ जैसे कच्चे माल लेकर शराब बनाई जाती थी गांव के बाहर इसका वितरण किया जाता था।
पुलिस ने बताया कि आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने और अन्य कानून सम्मत कार्रवाई करने की प्रक्रिया की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News