कैबिनेट सचिव ने दिल्ली सरकार से चिकित्सा ढांचा बढ़ाने को कहा, ऑक्सीजन की स्थिति से नाराज

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 08:30 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो मई (भाषा) कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की उपलब्धता से जुड़ी स्थिति पर नाराजगी जताई और शहर में चिकित्सा ढांचे को मजबूत करने पर जोर दिया।
कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए यहां हुई उच्च स्तरीय बैठक में गौबा ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर उसे आवंटित ऑक्सीजन का उठान करने की कोशिश करे।
आधिकारिक बयान के मुताबिक कैबिनेट सचिव ने ऑक्सीजन को लेकर हाल में हुई घटनाओं पर नाराजगी जाहिर की जिसमें पर्याप्त एवं समय पर आक्सीजन उपलब्ध नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।
बयान के मुताबिक उन्होंने दिल्ली सरकार से कहा कि वह उसे आवंटित ऑक्सीजन सभी उपायों का इस्तेमाल कर उठवाने का पूरा प्रयास करे और सुनिश्चित करे कि उनके पास उपलब्ध ऑक्सीजन का तार्किक और पारदर्शी तरीके से वितरण हो, ऑक्सीजन कहीं और भेजी नहीं जाए या बर्बाद नहीं हो।
कैबिनेट सचिव ने यथाशीघ्र दिल्ली के चिकित्सा ढांचे को मजबूत करने पर जोर दिया ताकि कोविड-19 बिस्तरों, आईसीयू और वेंटिलेटर की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके।
उन्होंने जोर दिया कि कोविड-19 बिस्तर और अन्य संबंधित जानकारी जैसे दवाओं की उपलब्धता जनता को देने की जरूरत है।
गौबा ने कहा कि सूचना को वेबसाइट और ऐप पर अपलोड किया जाना चाहिए ताकि जरूरतमंद इन सुविधाओं और दवाओं के लिए सही स्थान पर पहुंचे।
उन्होंने कहा कि चिकित्सा से जुड़ी जानकारी देने के लिए एक हेल्पलाइन बनानी चाहिए और उसे लोकप्रिय बनाना चाहिए। हेल्पलाइन सेवा समर्पित कर्मचारियों से सुसज्जित कॉल सेंटर से दी जा सकती है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News