ऑक्सीजन सांद्रकों की काला बाजारी में दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 08:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो मई (भाषा) ऑक्सीजन सांद्रकों और कोविड मरीजों के उपचार में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों की कालाबाजारी में संलिप्तता के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होने कहा कि आरोपियों की पहचान अशोक विहार निवासी अनुज मिंडा (41) और रोहिणी निवासी गुरमीत सिंह (36) के तौर पर हुई है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ऑक्सीजन सांद्रक के लिये 1.65 लाख रुपये वसूल रहे थे जबकि इसकी वास्तविक कीमत 31,000 रुपये है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कालकाजी एक्सटेंशन निवासी भरत जुनेजा ने शनिवार को अशोक विहार पुलिस थाने में फोन किया और कहा कि उनकी पत्नी और मां कोविड-19 की मरीज हैं तथा हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि जुनेजा ने मिंडा से 1.65 लाख रुपये में ऑक्सीजन सांद्रक खरीदा था।

पुलिस ने कहा कि मशीन हालांकि चालू हालत में नहीं थी।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने पाया कि जुनेजा ने अशोक विहार में मिंडा के घर पर शुक्रवार को उसे 1.45 लाख रुपये नकद देकर सांद्रक खरीदा था।

उन्होंने कहा कि जुनेजा ने जब मिंडा को यह बताने के लिये संपर्क किया कि मशीन काम नहीं कर रही तो आरोपी ने मशीन बदलने और रकम लौटाने से इनकार कर दिया।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा, “पुलिस ने मिंडा को गिरफ्तार किया। उसने खुलासा किया कि वह सिंह के साथ ऑक्सीजन सांद्रक की काला बाजारी में लिप्त था। सिंह को भी बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से एक ऑक्सीजन सांद्रक भी बरामद किया गया।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News