दोपहर ढाई बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 02:50 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो मई (भाषा) रविवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :
दि18 लीड चुनाव
पश्चिम बंगाल, केरल और असम में सत्तारूढ़ पक्षों की जीत के आसार नयी दिल्ली, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने निर्णायक बढ़त बना ली है तो असम में भी सत्तारूढ़ भाजपा और केरल में वाम मोर्चा एक बार फिर से जीत की तरफ बढ़ते नजर आ रहे हैं।

दि8 वायरस मामले
देश में कोविड-19 के 3,92,488 मामले सामने आए, रिकॉर्ड 3,689 मरीजों की मौत
नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 3,689 मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 2,15,542 हो गई है। वहीं 3,92,488 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 1,95,57,457 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार तक के आंकड़ों में यह जानकारी मिली है।

दि17 दिल्ली ऑक्सीजन अस्पताल
दिल्ली के मधुकर रेनबो अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी, 50 लोगों की जान जोखिम में बताई
नयी दिल्ली, दिल्ली के मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल ने रविवार को अपने यहां ऑक्सीजन का भंडार समाप्त होने का संदेश दिया है और कहा है कि चार नवजातों समेत 50 लोगों की जान ‘‘खतरे में है।”
प्रादे58 महाराष्ट्र चुनाव ममता पवार
पश्चिम बंगाल चुनाव : भाजपा पर टीएमसी की बढ़त पर पवार ने ममता को बधाई दी
मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जारी मतगणना के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस के भाजपा से कहीं आगे निकल जाने पर ममता बनर्जी को बधाई दी है।

प्रादे47 असम चुनाव सोनोवाल
लोगों का हमें आशीर्वाद रहा, भाजपा असम में फिर सरकार बनाएगी: सोनोवाल
गुवाहाटी, असम विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलने से गदगद मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को विश्वास जताया कि भाजपा नीत गठबंधन राज्य में फिर से सरकार बनाएगा।

अर्थ3 टीका- पूनावाला
कोरोना टीका ‘कोविशील्ड’ का उत्पादन पुणे में चल रहा जोरशोर से: पूनावाला
नयी दिल्ली, कोरोना महामारी से बचाव का टीका बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है कि कोविड- 19 के टीके ‘कोविशील्ड’ का उत्पादन पूरे जोरों पर चल रहा है। बहरहाल, वह जब देश में लौटेंगे तो पूरे परिचालन की समीक्षा करेंगे।
प्रादे38 ओडिशा लॉकडाउन
ओडिशा में पांच मई से 14 दिन का लॉकडाउन
भुवनेश्वर, ओडिशा सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पांच मई से राज्य में 14 दिन का लॉकडाउन लगाने की रविवार को घोषणा की।

खेल2 खेल आईपीएल वायरस आरसीबी कोष
कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए कोष जुटाएगा आरसीबी
अहमदाबाद, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में रविवार को ‘आक्सीजन से संबंधित’ बुनियादी ढांचे के लिए वित्तीय सहयोग का वादा किया और आगामी मैच में खिलाड़ियों की विशेष नीली जर्सी की नीलामी करके भी कोष जुटाएगी।

वि1 वायरस इजराइल यात्रा प्रतिबंध
कोविड-19: इजराइल ने भारत, छह अन्य देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
यरुशलम, इजराइल ने कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा वृद्धि का हवाला देते हुए अपने नागरिकों के भारत और छह अन्य देशों की यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News