टीकाकरण केंद्रों के बाहर कतार न लगाएं, अभी टीके नहीं मिले हैं : केजरीवाल

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 06:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक मई से 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू नहीं हो सकेगा क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि इस कार्यक्रम के लिए जरूरी वैक्सीन अभी तक उपलब्ध नहीं हुई हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों से एक मई से कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों के बाहर कतार न लगाने की शुक्रवार को अपील करते हुए कहा कि दिल्ली को अभी टीके नहीं मिले हैं।

उन्होंने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगले एक-दो दिनों में करीब तीन लाख कोविशील्ड टीके मिलेंगे और 18 साल से अधिक आयु वाले लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

देशभर में 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग वाले लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान एक मई से शुरू होगा। हालांकि दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों ने कहा है कि टीकों की कमी के कारण वे टीकाकरण अभियान शुरू नहीं कर पाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने तीन महीनों में कोविशील्ड और कोवैक्सीन में प्रत्येक की 67 लाख खुराकों का ऑर्डर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य है कि अगर कंपनियां टीकों की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति कर दें तो अगले तीन महीनों में हर किसी को टीका लगा दिया जाए।’’
उन्होंने दिल्लीवासियों को आश्वस्त किया कि हर किसी को टीका लगाया जाएगा।

पूर्व में टीका विनिर्माताओं से अपने टीकों की कीमतें कम करने की अपील करने वाले केजरीवाल ने कहा, ‘‘ दिल्ली सरकार ने जो टीकों का आर्डर दिया है, वह उसकी वित्तीय लागत वहन करने के लिए तैयार है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News