मुख्य समाचार रात नौ बजे

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 09:22 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (भाषा) बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी कुछ मुख्य समाचार इस प्रकार हैं....

दि101 एमएचए लीड ऑक्सीजन सरकार ने ऑक्सीजन के निर्बाध उत्पादन, आपूर्ति के लिए आपदा प्रबंधन कानून लागू किया
नयी दिल्ली, केन्द्र ने बृहस्पतिवार को राज्यों को निर्देश दिया कि वे चिकित्सकीय ऑक्सीजन का निर्बाध उत्पादन-आपूर्ति और उसका अंतरराज्यीय परिवहन सुनिश्चित करें। मंत्रालय ने यह भी कहा कि इस आदेश की अवहेलना होने पर संबंधित जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जवाबदेह होंगे।


दि122 वायरस मोदी दूसरी लीड रैली बैठक प्रधानमंत्री कोविड प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे संवाद, रद्द किया बंगाल का दौरा
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की ताजा लहर में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के अलावा देश के अग्रणी ऑक्सीजन निर्माताओं सहित कुल तीन महत्वपूर्ण बैठकें कर शुक्रवार को महामारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करेंगे।


दि12 येचुरी दूसरी लीड पुत्र कोविड सीताराम येचुरी के बेटे का कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन
नयी दिल्ली, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बृहस्पतिवार को बताया कि उनके पुत्र आशीष का कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन हो गया।


दि129 दिल्ली अदालत वायरस तीसरी लीड ऑक्सीजन दिल्ली में कोविड-19 संबंधी स्थिति गंभीर, अस्पतालों को ‘प्राणवायु’ की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करे केंद्र : उच्च न्यायालय
नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 संबंधी स्थिति ‘‘गंभीर’’ हो गई है और कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो रही है। इसने केंद्र को निर्देश दिया कि वह सुनिश्चित करे कि शहर को आवंटन आदेश के अनुरूप निर्बाध रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति हो।


अर्थ36 सर्वे वायरस कारोबार कोविड महामारी से 82 प्रतिशत छोटी कंपनियों की ‘सेहत’ पर प्रतिकूल असर : सर्वे
मुंबई, देश की तीन-चौथाई यानी 66 प्रतिशत से अधिक छोटी कंपनियों की सेहत पर कोविड-19 महामारी का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। सबसे अधिक विनिर्माण क्षेत्र की छोटी कंपनियां प्रभावित हुई हैं। एक सर्वे में यह तथ्य सामने आया है।


अर्थ37 वैक्सीन फाइज़र फाइजर ने भारत सरकार को लाभ छोड़ कर कोविड टीका देने की पेशकश की
नयी दिल्ली, दवा बनाने वाली अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी फाइजर ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने भारत में सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम के लिये अपने टीके को बिना लाभ वाले मूल्य पर उपलब्ध कराने की पेशकश की है। कंपनी ने कहा है कि वह देश में टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये सरकार के साथ मिलकर काम करने को प्रतिबद्ध है।


प्रादे98 बंगाल चुनाव सीईओ बंगाल में छठे चरण का चुनाव मुख्यत: शांतिपूर्ण; 79.09 फीसदी मतदान
कोलकाता, पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को 43 सीटों पर हुए छठे चरण के चुनाव में शाम पांच बजे तक 79.09 फीसदी मतदान हुआ। यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने दी।


दि103 दिल्ली वायरस दूसरी लीड केजरीवाल ओडिशा से विमान द्वारा ऑक्सीजन लाने के किए जा रहे हैं प्रयास: केजरीवाल
नयी दिल्ली, 2 अप्रैल (भाषा) कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण शहर के अनेक अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ओडिशा से हवाई मार्ग से ऑक्सीजन मंगाने के प्रयास कर रही है।


वि14 ब्रिटेन हीथ्रो भारत लीड विमान हीथ्रो हवाई अड्डे ने पाबंदी प्रभाव में आने से पहले भारत से अतिरिक्त उड़ानों को अनुमति नहीं दी
लंदन, ब्रिटेन के हीथ्रो हवाई अड्डे ने शुक्रवार को कोविड-19 यात्रा संबंधी “लाल सूची” के प्रतिबंध प्रभाव में आने से पहले, भारत से कम से कम चार अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनियों को आठ अतिरिक्त उड़ानों को उतारने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।


प्रादे19 उप्र ट्रेन दूसरी लीड मौत रेलवे क्रॉसिंग पर कई वाहन ट्रेन की चपेट में, पांच लोगों की मौत
शाहजहांपुर/लखनऊ (उत्तर प्रदेश), शाहजहांपुर जिले में बृहस्पतिवार को रेलवे क्रॉसिंग फाटक खुला होने के कारण वहां से निकल रहे वाहनों के ट्रेन की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई।


वि16 अमेरिका लीड जलवायु परिवर्तन बाइडन ने की जलवायु परिवर्तन सम्मेलन की शुरुआत
वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने यह उल्लेख करते हुए कि अमेरिका और बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को ‘‘जलवायु परिवर्तन से निपटने का काम करना ही होगा’’, बृहस्पतिवार को जलवायु शिखर सम्मेलन की शुरुआत की जो उत्सर्जन में कमी लाने के लिए विश्व के नेताओं को एकजुट करने पर केंद्रित है।


खेल26 खेल वायरस आईसीसी टूर्नामेंट भारत में टी20 विश्व कप के दौरान आईपीएल आयोजन के प्रारूप को अपनाया जा सकता है: मस्कर
नयी दिल्ली, 2 अप्रैल (भाषा) मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा दो शहरों में मैचों के आयोजन का प्रारूप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अक्टूबर-नवंबर में देश में होने टी20 विश्व कप के दौरान अपना सकता है। आईसीसी के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के प्रमुख डेव मस्कर का ऐसा मानना है।


प्रादे80 बंगाल ममता टीका मोदी केंद्र की नयी कोविड टीका रणनीति बाजार के हित में, लोगों के खिलाफ : ममता ने मोदी से कहा
कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की नयी ''उदार और त्वरित कोविड -19 टीकाकरण'' रणनीति को बाजार के पक्ष में तथा आम लोगों के हितों के खिलाफ करार देते हुए बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि सभी लोगों के लिए टीके मुफ्त हों।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News