दिल्ली में 500 बिस्तरों वाला कोविड देखभाल केन्द्र शुरू होगा, आईटीबीपी संचालित करेगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 08:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (भाषा) दिल्ली में ऑक्सीजन की उपलब्धता वाला 500 बिस्तरों का कोविड देखभाल केंद्र शुरू किया जाएगा और उसका संचालन भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के चिकित्सक और अर्ध चिकित्सा कर्मी करेंगे।
अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया ,‘‘ दिल्ली सरकार ने छतरपुर में सरदार पटेल कोविड देखभाल केन्द्र को संचालित करने के लिए गृह मंत्रालय से चिकित्सा अधिकारी और अर्ध चिकित्सा कर्मियों की मांग की थी। गृह मंत्रालय ने प्रतिष्ठान को संचालित करने के लिए आईटीबीपी को नोडल बल बनाया है।’’
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए थे और 249 मरीजों की मौत हुई थी।

आईटीबीपी के महानिदेशक एस एस देसवाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दक्षिण दिल्ली के राधा स्वामी व्यास में स्थित प्रतिष्ठान के लिए बल श्रमबल जुटा रहा है और जैसे ही प्रतिष्ठान तैयार होता है इन्हें तैनात कर दिया जाएगा।

देसवाल ने बताया,‘‘ हमारे पास पर्याप्त श्रमबल है। जरूरत पड़ने पर इस केन्द्र में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए अपने और चिकित्सक और चिकित्सा कर्मियों को तैनात कर सकते हैं। इस केन्द्र की शुरुआत फिलहाल 500बिस्तरों के साथ की जाएगी।’’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केन्द्र के अगले तीन दिन में शुरू होने की संभावना है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News