पंजाब सरकार मादक पदार्थ की सूचना देने वालों को पुरस्कृत करेगी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 06:25 PM (IST)

चंडीगढ़, 21 अप्रैल (भाषा) पंजाब सरकार ने मादक पदार्थ की बरामदगी में मदद करने वाली सूचना देने वालों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि इससे लोगों को तस्करों पर लगाम लगाने के सरकारी प्रयास में सक्रिय भूमिका निभाने की प्रेरणा मिलेगी।
राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)दिनकर गुप्ता ने कहा की यह नीति सरकारी कर्मचारियों, मुखबिरों और सूत्रों की सूचना देने में भूमिका को स्वीकार करती है जिसकी वजह से मादक पदार्थ की बरामदगी होती है और सफलतापूर्वक एडीएपीएस अधिनियम लागू करना संभव होता है।
आधिकारिक बयान में गुप्ता के हवाले से कहा गया है कि पुरस्कार की राशि का फैसला सफल जांच, अभियोजन, अवैध संपत्ति की जब्ती, एहतियाती हिरासत और अन्य मादक पदार्थ रोधी गतविधियों के आधार पर मामला-दर मामला किया जाएगा।
गुप्ता ने कहा कि सरकारी अधिकारी अधिकतम पुरस्कार राशि के 50 प्रतिशत के हकदार होंगे।
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुरस्कार राशि पूरी तरह से अनुग्रह राशि होगी और इस पर अधिकार स्वरूप दावा नहीं किया जा सकता है और संबंधित प्राधिकार का फैसला अंतिम होगा।
उन्होंने बताया कि एक लाख रुपये तक की पुरस्कार राशि विशेष कार्यबल के डीजीपी स्वीकृत कर सकते हैं जबकि इससे अधिक पुरस्कार राशि स्वीकृत करने का अधिकार पुलिस महानिदेशक के पास होगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News