केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री के संबोधन को सराहा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 12:07 AM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को देश में कोविड-19 महामारी की ताजा स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन की सराहना की और देशवासियों से उनकी अपील का पालन करने का अनुरोध किया।

देश में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमण के ताजा मामलों के बीच प्रधानमंत्री ने कहा कि इस महामारी से मुकाबले के लिए लॉकडाउन का इस्तेमाल ‘‘अंतिम विकल्प’’ के रूप में होना चाहिए।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने लोगों का जीवन बचाने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों और लोगों की आजीविका को ‘‘कम से कम’’ प्रभावित करने पर जोर दिया और राज्यों से आग्रह किया कि वह श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें तथा उन्हें पलायन करने से रोकने के उपाय करें।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की संभावना को भी खारिज किया और साथ ही राज्यों को भी इससे बचने की सलाह दी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने मर्यादाओं का पालन करने, अनुशासन एवं धैर्य रखने का आह्वान किया है। जन-भागीदारी से चुनौती पर विजय प्राप्त होगी। व्यवस्थाओं को मज़बूत करने का पूरा प्रयास जारी है। प्रधानमंत्रीजी की अपील का सभी देशवासी अवश्य पालन करें।’’
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि बुनियादी ढांचा खड़ा करने से लेकर दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का आरंभ कर प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने अपनी सारी ऊर्जा लोगों का जीवन बचाने और अर्थव्यवस्था को बचाने में लगा दी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘ऑक्सीजन की जरूरतों को पूरा करने से लेकर दवाइयों का उत्पादन बढ़ाने तक प्रधानमंत्री मोदी की सरकार कोविड-19 से लड़ने के लिए हर कदम उठा रही है। यह हमारे संयुक्त प्रयासों का ही नतीजा है कि इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में हम आज बेहतर स्थिति में हैं।’’
केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को आश्वस्त किया है कि सरकार अर्थव्यवस्था की सेहत के साथ ही देश के लोगों के स्वास्थ्य में भी सुधार लाएगी।

उन्होंने राज्यों से लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में इस्तेमाल करने का आग्रह किया है और छोटे-छोटे निषिद्ध क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी से लॉकडाउन से बचने के लिए कोविड-19 से बचाव के उपायों का पालन करने का आग्रह किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News