कोरोना संकट: हीरो मोटो कॉर्प 22 अप्रैल से एक मई तक कारखानों में कामकाज निलंबित रखेगी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 10:03 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (भाषा) दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटो कॉर्प ने मंगलवार को कहा कि वह देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्लोबल पाट्र्स सेंटर (जीपीसी) समेत अपने सभी कारखानों में परिचालन अस्थायी रूप से रोक रही है।

कंपनी की सालाना रिपोर्ट के अनुसार देश भर में उसके छह कारखाने हैं। ये कारखाने हरियाणा के धारूहेड़ा, गुरुग्राम, आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराणा और गुजरात के हलोल में हैं। इन कारखानों की उत्पादन क्षमता 90 लाख इकाई है। जीपीसी नीमराणा में स्थित है।

हीरो मोटो कॉर्प ने एक बयान में कहा, ‘‘सभी कारखाने और जीपीसी स्थानीय स्तर पर स्थिति के अनुसार 22 अप्रैल से एक मई के बीच अलग-अलग रूप से चार दिन के लिये बंद रहेंगे।’’
कंपनी कारखाना बंद होने के दौरान समय का उपयोग विनिर्माण संयंत्रों के रखरखाव कार्यों में करेगी।
हीरो मोटो कॉर्प ने कहा, ‘‘कारखानों को बंद करने से मांग पूरा करने में समस्या नहीं होगी। कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर ‘लॉकडाउन’ से मांग पर असर पड़ा है। उत्पादन में नुकसान की भरपाई तिमाही की बची हुई अवधि में की जाएगी।’’
बयान के अनुसार सभी कारखानों में कामकाज इस अल्प अवधि के बंद के बाद सामान्य रूप से शुरू होगा। कंपनी के सभी कॉरपोरेट कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। सीमित संख्या में कर्मचारी बारी-बारी से जरूरी सेवाओं के लिये दफ्तर आ रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News