ओडिशा में धामरा नदी पर 110 करोड़ की जेटी परियोजना को मंजूरी दी

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 04:27 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (भाषा) ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के तलचुआ और भद्रक जिले में कनाली को जोड़ने वाली 110 करोड़ रुपये की पोतघाट परियोजना , धामरा नदी पर बनेगी। इसके बनने से सड़क मार्ग से जो दूरी तय करने में यात्रियों को अभी छह घंटे लगते हैं उस में जलमार्ग से महज एक घंटा लगेगा। बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
मंत्रालय ने कहा कि आरओपीएएक्स (रोल-ऑन / रोल-ऑफ पैसेंजर) जेटी परियोजना से धामरा नदी के आसपास स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे और तलचुआ से धामरा तक की सड़क मार्ग की 200 किमी की दूरी को कम कर देगा।
मंत्रालय ने कहा कि बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय ने सागरमाला पहल के तहत सभी मौसमों में काम करने वाले आरओपीएएक्स (रोल-ऑन / रोल-ऑफ पैसेंजर) जेटी और ओड़िशा के भद्रक जिले और केन्द्रपाड़ा जिले के तालाचुआ को विकसित करने के लिए 50.30 करोड़ रुपये की प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की है। सागरमाला पहल के तहत जिला, ओडिशा।
उसने कहा, "ओडिशा सरकार परियोजना की लागत का 50 प्रतिशत खर्च करेगी।" मंत्रालय के अनुसार, परियोजना की कुल पूंजी लागत 110.60 करोड़ रुपये है जिसमें कनाली और तालचुआ में आरओ-पैक्स जेट्टी का निर्माण, पार्किंग क्षेत्र के विकास, नाविक सहायता और ड्रेजिंग जैसी उपयोगिता संरचनाएं शामिल हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News