कोविड मरीजों के लिए 100 टन ऑक्सिजन उपलब्ध कराएगी रिलायंस, ट्रक गुजरात में अटके

2021-04-15T21:10:23.05

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (भाषा) अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी रिफाइनरियों से उत्पादित ऑक्सिजन की आपूर्ति कोविड से बुरी तरह प्रभावित महाराष्ट्र जैसे राज्यों को स्थानांतरित कर रही है। सूत्रों ने बताया कि कंपनी की ओर से भेजे गए ऑक्सिजन ट्रक रास्ते में अटके हुए हैं।
मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि रिलायंस की जामनगर की दो रिफाइनरियों ने प्रक्रिया में मामूली बदलाव के जरिये औद्योगिक ऑक्सिजन को चिकित्सा इस्तेमाल की ऑक्सिजन में बदला है। इसका इस्तेमाल कोविड-19 के मरीजों के लिए किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर जामनगर रिफाइनरियों से 100 टन ऑक्सिजन की आपूर्ति की जाएगी। एक व्यक्ति ने कहा कि यह आपूर्ति मानवीय आधार पर की जा रही है। इसके लिए कोई पैसा नहीं लिया जाएगा।
महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने भी इस बात की पुष्टि की कि राज्य को रिलायंस से 100 टन ऑक्सिजन मिलेगी। एक व्यक्ति ने कहा कि ये ऑक्सिजन सिलेंडर रास्ते में हैं।
वहीं एक अन्य सूत्र ने कहा कि ये ट्रक जामनगर में ही फंसे हुए हैं क्योंकि स्थानीय प्रशासन ने इन्हें रोक लिया है। तेजी से आपूर्ति नहीं होने की वजह से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है।
महाराष्ट्र महामारी से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में हैं। गुजरात में भी संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सूत्रों ने बताया कि जामनगर में चार दर्जन ऑक्सिजन ट्रक फंसे हुए हैं।
इस बारे में कंपनी को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static