भारती एयरटेल ने डिजिटल क्षेत्र पर ध्यान देने के लिये कंपनी में बदलाव किए

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 05:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, 14 अप्रैल (भाषा) भारती एयरटेल ने बुधवार को कंपनी ढांचे में कुछ बदलाव की घोषणा की। इसका मकसद तेजी से बढ़ते डिजिटल कारोबार के क्षेत्र में अवसरों पर अधिक गहराई से ध्यान देना है।

भारत में स्मार्टफोन और ब्राडबैंड नेटवर्क का विस्तार होने से डिजिटल क्षेत्र का विस्तार हो रहा है और कंपिनियों के लिए इस पर ध्यान देना जरूरी हो गया है। भारती एयरटेल ने कंपनी के ढांचे में इस बदलाव की घोषणा ऐसी संभावनाओं के बीच की है।
कंपनी चार क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित कर सकेगी। इनमें -- डिजिटल, इंडिया, इंटरनेशनल और इन्फ्रास्ट्रक्चर -- पर ध्यान दिया जा सकेगा।
कंपनी के ढांचे में किये जाने वाले ताजा फेरबदल में एयरटेल डिजिटल लिमिटेड को सूचीबद्ध कंपनी भारती एयरटेल के साथ मिलाया जायेगा। वहीं पूरे दूरसंचार व्यवसाय को एक नई कंपनी -- एयरटेल लिमिटेड -- के तहत लाया जायेगा। यह भारती एयरटेल लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई होगी।
कंपनी की सभी डिजिटल संपत्तियां -- विंक म्यूजिक, एयरटेल एक्सट्रीम, एयरटेल थैंक्स,मित्रा पेमेंट्स प्लेटफार्म, एयरटेल एड्स, एयरटेल आईक्यू, एयरटेल सेक्यूर, एयरटेल क्लाउड तथा भविष्य के सभी डिजिटल उत्पाद और सेवायें- अब सभी भारती एयरटेल का हिस्सा होंगी।
कंपनी ने एक वक्तव्य में इसकी जानकारी देते हुये कहा, ‘‘अब ... समूचे दूरसंचार व्यवसाय को एक नई कंपनी एयरटेल लिमिटेड का हिस्सा बनाया जायेगा। एयरटेल लिमिटेड , भारती एयरटेल लिमिटेड की पूर्ण सवामित्व वाली अनुषंगी होगी।’’
कंपनी की डीटीएच सेवाओं को चलाने वाली 100 प्रतिशत भागीदारी वाली भारती टेलिमीडिया अब एयरटेल लिमिटेड के साथ रहेगी। आने वाले समय में डीटीएच कारोबार को एयरटेल लिमिटैड के साथ ही मिला दिया जायेगा। यह कदम एनडीसीपी के ग्राहकों को एक साथ सेवायें दिये जाने के विजन की आर बढ़ने के लिये उठाया जायेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News