अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 02:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 अप्रैल (भाषा) ''भाषा'' की विभिन्न फाइलों से सोमवार अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि14 वायरस लीड मामले कोरोना वायरस का कहर जारी, देश में अब तक के सर्वााधिक 1.68 लाख नए मामले
नयी दिल्ली, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 1,68,912 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,35,27,717 हो गई है।

दि11 वायरस न्यायालय लीड सुनवाई उच्चतम न्यायालय की पीठें निर्धारित समय से एक घंटे देरी से करेंगी सुनवाई, 44 कर्मचारी कोरोना संक्रमित
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय के 44 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मद्देनजर सभी न्यायाधीश सोमवार को अपने-अपने घरों से अदालतें लगाएंगे और शीर्ष अदालत की पीठें अपने निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से सुनवाई के लिए बैठेंगी।

प्रादे40 बंगाल मोदी नंदीग्राम में दीदी हुईं बोल्ड, बंगाल में उनकी पारी समाप्त : मोदी
वर्द्धमान (पश्चिम बंगाल), प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव हार गई हैं और चार चरणों के मतदान संपन्न होने के बाद पश्चिम बंगाल से उनकी विदाई तय हो गई है।


प्रादे37 महाराष्ट्र वायरस दल महाराष्ट्र के जिलों में कोविड-19 की रोकथाम के उपाय मानक से कम : केंद्रीय दल
मुंबई, कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में समन्वय के लिए महाराष्ट्र भेजे गए केंद्रीय दल ने पाया है कि सतारा, सांगली और औरंगाबाद जिले में रोकथाम उपाय मानक से कम हैं।


प्रादे19 कुंभ शाही स्नान उत्तराखंड: सोमवती अमावस्या पर शाही स्नान देहरादून, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच सोमवती अमावस्या के पर्व पर महाकुंभ का दूसरा शाही स्नान सोमवार सुबह शुरू हो गया जहां साधु, संतों ने मुख्य स्नान घाट हर की पैड़ी पर अपार आस्था और उत्साह के साथ गंगा नदी में डुबकी लगाई।


दि9 कांग्रेस राहुल टीका देश को कोविड रोधी टीके की जरूरत, हर किसी को सुरक्षित जीवन का अधिकार : राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाने की पैरवी करते हुए सोमवार को कहा कि यह देश की जरूरत है क्योंकि सुरक्षित जीवन हर नागरिक का अधिकार है।


वि16 ईरान परमाणु इज़राइल ईरान ने नातान्ज परमाणु स्थल पर हमले के लिए इज़राइल को जिम्मेदार ठहराया
दुबई, ईरान ने भूमिगत नातान्ज परमाणु केंद्र पर हमला करने के लिए सोमवार को इज़राइल को जिम्मेदार ठहराया। इस हमले में परमाणु केंद्र का सेंट्रीफ्यूज़ क्षतिग्रस्त हो गया था जिसका इस्तेमाल वहां पर यूरेनियम संवर्धन के लिए किया जाता है। ईरान ने चेतावनी दी है कि वह हमले का बदला लेगा।

अर्थ5 वायरस अर्थव्यवस्था डेलॉयट भारत कोविड संकट से उबरकर पूरे दमखम के साथ वापसी करेगा: डेलॉयट सीईओ
वाशिंगटन, परामर्श सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी डेलॉयट के सीईओ पुनीत रंजन ने कहा कि भारत पूरे दमखम के साथ कोविड-19 संकट से उबरेगा और 21वीं सदी निश्चित रूप से ‘‘भारत की सदी’’ है।


अर्थ2 शेयर खुला शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 1,400 अंक से अधिक टूटा, निफ्टी 14,400 से नीचे
मुंबई, नकारात्मक वैश्विक संकेतों और देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे बड़े शेयरों में गिरावट के बीच प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 1,400 अंक से अधिक गिर गया।

खेल1 खेल हॉकी प्रोलीग भारत अर्जेंटीना को हराकर भारत एफआईच प्रो लीग में चौथे स्थान पर
ब्यूनस आयर्स, भारतीय पुरूष हॉकी टीम ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को दूसरे मैच में 3 . 0 से हराकर एफआईएच प्रो लीग अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News