एफसीआई सोमवार से नरेला मंडी में काउंटर शुरू करेगा : गोपाल राय

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 07:39 PM (IST)

नयी दिल्ली, 10 अप्रैल (भाषा) दिल्ली के कृषि मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद के लिए भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) 12 अप्रैल से नरेला मंडी में अपने काउंटर खोलेगा।

दिल्ली के कृषि विभाग, एफसीआई और मंडी अधिकारियों की बैठक के बाद उक्त घोषणा की गयी है।

मंत्री ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि एफसीआई एमएसपी पर गेहूं की खरीद ना करके किसानों को परेशान कर रहा है।

उत्तरी दिल्ली में स्थित नरेला मंडी का दौरा करने के बाद राय ने पत्रकारों से कहा कि मंडी में कोई काउंटर नहीं बनाया गया है और ना ही कोई खरीद हो रही है, जैसा की एफसीआई ने दावा किया है।

राय ने कहा, ‘‘मंडियों में काउंटरों की कमी की समस्या थी, इसी के समाधान के लिए बैठक बुलायी गई। पंजीकरण सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होगा और वहीं पर किसानों को कूपन दे दिया जाएगा। यह बहुत जरूरी था क्योंकि नरेला मंडी में किसान शिकायतें कर रहे थे और एफसीआई काउंटर नहीं होने से उन्हें दिक्कत हो रही थी।’’
उन्होंने कहा कि मायापुरी, नजफगढ़ मंडी और नरेला गोदाम, यहां पहले तीन काउंटर थे, लेकिन किसानों की मांग है कि नरेला मंडी में भी काउंटर बनाया जाए।

राय ने कहा, ‘‘यह पता होना चाहिए कि काउंटर पर कृषि विभाग, मंडियों और एफसीआई के अधिकारी मौजूद रहेंगे।’’
मंत्री ने कहा कि किसान अपने साथ ‘गिदावरी’ लेकर आएं, और अगर उनके पास उपलब्ध नहीं है तो अपने आधार कार्ड की प्रति, खसरा-खतौनी दस्तावेज की प्रति और बैंक पासबुक लाएं, और पंजीकरण कराएं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News