कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच पुडुचेरी में शनिवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 12:38 PM (IST)

पुडुचेरी, नौ अप्रैल (भाषा) पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण, 10 अप्रैल से रात का कर्फ्यू लागू किया जाएगा।
संक्रमण को रोकने के उपायों की घोषणा करते हुए, उन्होंने कहा कि मास्क पहनने समेत सभी नियमों को कड़ाई से लागू किया जाएगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में टीकाकरण के लिए एक विशेष शिविर का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शनिवार से रात 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।
इसके अलावा, सिनेमाघरों में बैठने की क्षमता के केवल 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति होगी और धार्मिक तथा सामाजिक समारोहों पर प्रतिबंध होगा।
उन्होंने कहा कि सभी पूजा स्थलों को रात आठ बजे तक बंद कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सरकार 100 कोरोना वायरस जांच केंद्र और इतने ही टीकाकरण केंद्र चलाएगी।
उन्होंने कहा कि शीर्ष अधिकारी व्यापारिक केंद्रों, दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में सुरक्षा मानदंडों के पालन की निगरानी करेंगे।
इस बीच, केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के 223 नए मामले सामने आए, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43,465 हो गई।
संक्रमण से शुक्रवार को यहां कोई मौत नहीं हुई और कुल मृतकों की संख्या 687 पर बनी रही। इस दौरान 139 और मरीज ठीक हुए हैं। अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2,084 है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News