सीबीआई ने रिश्वत के पांच लाख रुपये छोड़कर भाग रहे आयकर अधिकारी को पकड़ा

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 12:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ अप्रैल (भाषा) सीबीआई के एक अधिकारी ने सिनेमाई अंदाज में मुंबई की सड़कों पर एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक पीछा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी आशीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आयकर अधिकारी रिश्वत में लिए गए पांच लाख रुपये छोड़कर भाग रहा था।
अधिकारियों के अनुसार यह घटना बृहस्पतिवार रात करीब 10 बजे गोरेगांव पूर्व में हुयी। सीबीआई टीम को शिकायत मिली थी कि आशीष कुमार और आयकर के दो अन्य निरीक्षकों - दिलीप कुमार तथा एसएन राय - ने एक व्यक्ति से 15 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी जिसके यहां हाल ही में आयकर विभाग ने छापा मारा था। इस शिकायत के बाद सीबीआई ने जाल बिछाया।

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी आयकर के बैलार्ड पियर कार्यालय में तैनात हैं और वे अलग-अलग रिश्वत की मांग कर रहे थे ताकि उसके मामले को रफादफा किया जा सके।

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार, आशीष कुमार और शिकायतकर्ता ने सहमति जतायी थी कि रिश्वत की राशि का भुगतान गोरेगांव के डिंडौसी फायर स्टेशन के सामने एक कार में किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कल रात कुमार जैसे ही पैसे लेकर कार से बाहर निकला, उसने सीबीआई अधिकारियों को अपनी ओर आते देखा। इसके बाद उसने रुपये से भरा बैग वहीं फेंक दिया और भागने लगा।

अधिकारियों के अनुसार सीबीआई कर्मी विनीत जैन ने ट्रैफिक के बीच खदेड़ कर आशीष कुमार को पकड़ लिया।

एक अन्य आयकर निरीक्षक दिलीप कुमार को भी शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। तीसरे आरोपी एस एन राय के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक वह गिरफ्तार नहीं हुआ है।

इस बीच सीबीआई प्रवक्ता आर सी जोशी ने कहा कि मुंबई में दो और दिल्ली में एक स्थान पर आरोपियों के आवासीय और कार्यालय परिसर की तलाशी ली जा रही है। इस दौरान सात लाख रुपये नकद और संपत्ति में निवेश से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News