स्विस राजदूत ने केजरीवाल से मुलाकात की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 12:10 AM (IST)

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) स्विट्जरलैंड के राजदूत राफ हैक्नर ने मंगलवार को यहां दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने केंद्रशासित प्रदेश में कोविड-19 संकट से मुकाबला करने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में भी चर्चा की। स्विस राजदूत ने दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना की।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "भारत में स्विस राजदूत राफ हैक्नर के साथ सार्थक मुलाकात हुयी और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए दिल्ली के प्रयासों को साझा किया। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि उन्होंने दिल्ली के अभिनव कोविड प्रबंधन की सराहना की।’’
बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि किस प्रकार दिल्ली सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया कि शहर में जब महामारी चरम पर थी तब भी कोविड मरीजों के लिए "बेड की कमी नहीं थी।’ केजरीवाल ने एक मोबाइल एप्लिकेशन शुरू करने की भी बात की जिससे अस्पतालों में बेड की उपलब्धता का पता लगाया जा सकता है।

मुलाकात के दौरान, मुख्यमंत्री ने राजदूत को स्वास्थ्य सूचना प्रबंधन प्रणाली जल्द लागू करने की अपनी सरकार की योजना के बारे में भी बताया। इसमें दिल्ली के लोगों को एक स्वास्थ्य कार्ड मिलेगा जिसमें उनका पूरा चिकित्सा इतिहास होगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News