ईंधन की कीमतों में इजाफे के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 04:44 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 मार्च (भाषा) ईंधन की कीमतों में वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों को शुक्रवार को पुलिस ने तब गिरफ्तार कर लिया जब वे केंद्रीय मंत्रियों को साइकिलें भेंट करने के लिए उनके आवास की ओर बढ़ रहे थे।

पेट्रोल, डीजल तथा रसोई गैस की कीमतों में इजाफे के विरोध में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने संगठन के मुख्यालय में प्रदर्शन किया।

युवा कांग्रेस के प्रवक्ता राहुल राव ने बताया कि जब ये कार्यकर्ता केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर और रवि शंकर प्रसाद को साइकिलें भेंट करने उनके आवास की ओर बढ़ने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका और हिरासत में ले लिया।

श्रीनिवास ने दावा किया कि एक दिसंबर 2020 के बाद से एलपीजी सिलेंडर की कीमत 225 रूपये बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा, ‘‘कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि को लेकर भाजपा चुप्पी साधे हुए है, हालांकि पहले पांच रूपये की भी वृद्धि होती थी तो वे सड़कों पर उतर आते थे।’’
उन्होंने आरोप लगाया कि देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें 100 रूपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई और डीजल 90 रूपये प्रति लीटर से भी अधिक कीमत में मिल रहा है। रसोई गैस के दाम भी आसमान छू रहे हैं, फिर भी भाजपा बेशरमी से इसका दोषारोपण कांग्रेस पर कर रही है।

श्रीनिवास ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने तथा रसोई गैस के दाम तत्काल प्रभाव से कम करने की मांग की और कहा, ‘‘पेट्रोलियम मंत्री यदि यह भी नहीं कर सकते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News