शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 06:47 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह मार्च (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शनिवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-
प्रादे33 हरियाण किसान लीड केएमपी किसानों ने हरियाणा में केएमपी एक्सप्रेस-वे पर जाम लगाया चंडीगढ़, केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली की सीमा पर अपने आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर शनिवार को हरियाणा में छह लेन वाले कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर कुछ स्थानों पर यातायात अवरुद्ध कर दिया।

दि12 बंगाल त्रिवेदी भाजपा तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल हुए
नयी दिल्ली, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
दि10 कांग्रेस किसान किसान आंदोलन को विमर्श से गायब करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही सरकार: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के 100 दिन पूरा होने की पृष्ठभूमि में शनिवार को सरकार पर अन्नदाताओं के साथ ‘अत्याचार करने’ का आरोप लगाया और दावा किया कि सरकार इस आंदोलन को सार्वजनिक विमर्श से गायब करने के लिए तरह-तरह के हथकंड़ों एवं षडयंत्र का सहारा ले रही है।

प्रादे55 लीड कश्यप तापसी छापेमारी तापसी पन्नू, कश्यप ने छापेमारी के बाद पहली बार अपनी बात रखीं, ‘दोबारा’ की शूटिंग फिर से शुरू की
मुंबई, अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप ने अपनी फिल्म ‘‘दोबारा’’ के लिए शूटिंग शनिवार को फिर से शुरू की। आयकर विभाग की उनके परिसरों पर छापेमारी के बाद दोनों ने पहली बार अपनी बात कहने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया।


प्रादे59 बंगाल प्रधानमंत्री रैली प्रधानमंत्री कोलकाता में रविवार को रैली को संबोधित करेंगे, मिथुन की उपस्थिति पर संशय बरकरार
कोलकाता,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी अभियान को धार देने के लिए रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे।

वि17 पाक इमरान लीड वोट पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल असेंबली में विश्वासमत जीता
इस्लामाबाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को विपक्षी दलों के बहिष्कार के आह्वान के बीच नेशनल असेंबली (संसद) में विश्वासमत जीत लिया, जिससे देश में राजनीतिक अस्थिरता खत्म हो गयी।

दि19 वायरस दूसरी लीड मामले भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 18,327 नए मामले सामने आए, उपचाराधीन मामले फिर से बढ़े नयी दिल्ली, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 18,327 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,11,92,088 हो गई। देश में 36 दिनों के बाद संक्रमण के ये सर्वाधिक मामले हैं और इसी के साथ लगातार चौथे दिन उपाचाराधीन मरीजों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी। संक्रमण का इलाज करा रहे रोगियों की संख्या अब 1,80,304 हो गयी है।


प्रादे64 गुजरात अदालत सिमी सूरत: अदालत ने 122 लोगों को सिमी का सदस्य होने के आरोप से बरी किया
सूरत, गुजरात में सूरत की एक अदालत ने शनिवार को 122 लोगों को प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के सदस्य तौर पर दिसंबर 2001 में यहां हुई एक बैठक में शामिल होने के आरोप से बरी कर दिया।
प्रादे36 बंगाल लीड विस्फोट पश्चिम बंगाल में बम धमाके में भाजपा के छह कार्यकर्ता घायल
कोलकाता, पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में कथित तौर पर तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए बम हमले में भाजपा के छह कार्यकर्ता घायल हो गए।

प्रादे4 तमिलनाडु भाजपा अन्नाद्रमुक समझौता अन्नाद्रमुक ने भाजपा से किया समझौता, कन्याकुमारी की लोकसभा सीट व 20 विधानसभा सीटें दीं
चेन्नई, तमिलनाडु में सीट बंटवारे को लेकर कई दौर की बातचीत के बाद सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपनी सहयोगी भाजपा को 20 सीटें और कन्याकुमारी लोकसभा सीट आवंटित की है।


वि1 ब्रिटेन टीका भारत भारत से टीके आने से गरीब देशों के लिए इनकी आपूर्ति पर कोई असर नहीं पड़ेगा:ब्रिटेन लंदन, ब्रिटेन के टीका मंत्री ने शुक्रवार को उन दावों को खारिज कर दिया कि उनके देश को भारत से जो कोविड-19 के टीके मिल रहे हैं, वे गरीब देशों के लिए थे।
खेल26 खेल आईपीएल आईपीएल नौ अप्रैल से होगा शुरू: बीसीसीआई सूत्र
नयी दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र का आगाज इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के खत्म होने के 12 दिनों बाद नौ अप्रैल से होगा। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने शनिवार को दी।
खेल21 खेल लीड भारत अक्षर-अश्विन की फिरकी में फंसी इंग्लैंड टीम, भारत श्रृंखला जीतकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में

अहमदाबाद, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के बुने फिरकी के जाल में एक बार फिर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को फांसकर भारत ने चौथा और आखिरी टेस्ट तीसरे ही दिन एक पारी और 25 रन से अपने नाम करके श्रृंखला 3 . 1 से जीत ली और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बना ली ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News