लोगों ने विपक्ष की “नकारात्मक राजनीति” को नकारा, कांग्रेस के विकास के एजेंडे का किया समर्थन: जाखड़

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 08:00 PM (IST)

चंडीगढ़, 17 फरवरी (भाषा) पंजाब में निकाय चुनावों में कांग्रेस की जीत से उत्साहित पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बुधवार को कहा कि लोगों ने विपक्ष की “नकारात्मक राजनीति” को खारिज किया और सत्ताधारी दल के विकासवादी एजेंडे का समर्थन किया। उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में लोगों से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को एक और मौका देने की मांग की।

नतीजों की घोषणा के कुछ समय बाद जब यह साफ हो गया कि कांग्रेस ने निकाय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है, जाखड़ ने “2022 के लिये कैप्टन” की घोषणा की।

जाखड़ ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं ‘2022 के लिये कैप्टन’ अभियान शुरू करना चाहूंगा। भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र द्वारा जब पंजाब के साथ भेदभाव किया जा रहा है तब इस मुश्किल वक्त में सिर्फ वही राज्य के जहाज को मझधार से निकाल सकते हैं।”

प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस ने छह नगर निगमों में जीत हासिल की है और एक अन्य में वह आगे चल रही है जबकि मोहाली के नतीजे अभी घोषित नहीं हुए हैं। जाखड़ ने कहा कि लोगों ने विपक्षी भाजपा, शिअद और आप की “नकारात्मक” राजनीति को खारिज किया है।

उन्होंने कहा, “लोगों ने अपना फतवा दे दिया है और अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में फिर से अपना भरोसा जताया है। संदेश स्पष्ट है। इस जीत का श्रेय पंजाब के लोगों और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कुशल नेतृत्व को जाता है।”

जाखड़ ने इसके बाद अगले विधानसभा चुनावों में पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर अमरिंदर सिंह का समर्थन किया। पंजाब में 2022 की शुरुआत में चुनाव होने हैं।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “लोगों ने नकारात्मक राजनीति को खारिज किया और हमारे विकासवादी एजेंडे के समर्थन में मतदान किया।”

कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा के लिये किसान सिर्फ ‘वोट बैंक’ हैं।


उन्होंने कहा, “उन्होंने कभी पंजाब को पंजाब की तरह नहीं देखा बल्कि सिर्फ वोटबैंक के तौर पर देखा।”

एक सवाल के जवाब में जाखड़ ने कहा , “हमारा मुख्य विरोध नकारात्मक सोच से हैं जो भाजपा का मुख्य चरित्र है।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News