स्ट्राइड्स फार्मा को प्रेडनिसोन टेबलेट के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी प्राप्त हुई

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 02:34 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 फरवरी (भाषा) दवा कंपनी स्ट्राइड्स फार्मा साइंस ने शुक्रवार को कहा कि उसकी सहायक कंपनी स्ट्राइड्स फार्मा ग्लोबल पीटीई लिमिटेड को उसके प्रेडनिसोन टैबलेट के लिए अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक से मंजूरी मिल गई है। इस दवा का उपयोग एलर्जी, सांस की बीमारी और गठिया सहित कई प्रकार के लिए बीमारियों के लिए किया जाता है।

स्ट्राइड्स फार्मा साइंस ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि स्ट्रेट्स फार्मा ग्लोबल पीटीई लिमिटेड को संयुक्त राज्य खाद्य और औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) से 10 मिलीग्राम और 20 मिलीग्राम की क्षमता वाले प्रेडनिसोन टैबलेट्स यूएसपी के लिए मंजूरी मिल गई है।

अनुमोदित उत्पाद फार्मास्युटिकल और चिकित्सीय रूप से संदर्भ सूचीबद्ध दवा (आरएलडी) डेल्टासोन टैबलेट, 10 मिलीग्राम और 20 मिलीग्राम, फार्माशिया और अपजोन कंपनी के समकक्ष है।

प्रेडनिसोन, कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के रूप में जानी जाने वाली दवाओं के एक वर्ग के अंतर्गत आता है और इसका उपयोग सूजनरोध अथवा एक प्रतिरक्षा-दमनकारी दवा के रूप में किया जाता है। इसका उपयोग एलर्जी संबंधी विकार, त्वचा की स्थिति, अल्सरेटिव कोलाइटिस, गठिया, लूपस, सोरायसिस या श्वास विकारों के उपचार में किया जाता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News