एचसीएल टेक्नोलॉजीज अपने कर्मचारियों को देगी बोनस

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 09:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ फरवरी (भाषा) एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने सोमवार को अपने कर्मचारियों के लिये 700 करोड़ रुपये का एकबारगी बोनस दिये जाने की घोषणा की। सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी 10 अरब डॉलर (करीब 72,800 करोड़ रुपये) का राजस्व का स्तर हासिल करने के अवसर पर यह घोषणा की है।

कर्मचारियों को विशेष बोनस फरवरी में दिया जाएगा। कंपनी ने पिछले महीने 2020-21 के शुद्ध लाभ के बारे में जो संभावना जतायी थी, उसमें से इस प्रावधान को अलग रखा था।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कहा, ‘‘वह अपने कर्मचारियों को एकबारगी बोनस अपने सभी कर्मचारियों को दे रही है। कुल 700 करोड़ रुपये का यह बोनस 2020 में आय के 10 अरब डॉलर का स्तर हासिल करने को लेकर दिया जा रहा है।’’
बयान के अनुसार, ‘‘इस उल्लेखनीय अवसर को यादगार बनाने और अपने सभी कर्मचारियों का आभार जताने के लिये यह बोनस दिया जा रहा है। बोनस एक साल या उससे अधिक की सेवा देने वाले कर्मचारियों को मिलेगा। इसके तहत 10 दिन के वेतन के बराबर बोनस दिया जाएगा।’’
एचसीएल टेक्नोलॉजीज के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी अप्पाराव वीवी ने कहा कि महामारी के बावूजद एचसीएल परिवार ने मजबूत प्रतिबद्धता जतायी और कंपनी की वृद्धि में अपना पूरा योगदान दिया।

कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 1,59,000 से अधिक है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News