किसान ट्रैक्टर परेड: दिल्ली पुलिस का यातायात परामर्श, प्रभावित मार्ग से परहेज करने को कहा

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 08:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) दिल्ली यातायात पुलिस ने सोमवार को यात्रियों से उन मार्गों से बचने को कहा जहां प्रदर्शनकारी किसान गणतंत्र दिवस पर अपनी ट्रैक्टर परेड करेंगे।

पुलिस ने कहा कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की तीन सीमाओं से किसानों की ट्रैक्टर परेड निकलेगी और संबंध्रित मार्गों पर यातायात प्रभावित रहेगा।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) मीनू चौधरी ने कहा, ‘‘पहली रैली सिंघू बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, डीटीयू, शाहाबाद डेयरी, बरवाला गांव, पूठ खुर्द गांव, कंझावला टी-पॉइंट, कंझावला चौक, कुतुबगढ़, औचंदी बॉर्डर और खरखौदा टोल प्लाजा।’’
उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रीय राजमार्ग-44 और जीटी करनाल रोड की ओर जाने वाले यातायात को सिंघू शनि मंदिर, अशोक फार्म / जंती टाल, हमीदपुर, सुंदरपुर माजरा, जिंदोपुर मुखमेलपुर, कादीपुर, कुशक कॉलोनी, मुकरबा चौक और जीटीके डिपो से मोड़ा जाएगा।’’
पुलिस ने कहा कि बवाना रोड की ओर जाने वाले यातायात को जेल रोड, केएनके मार्ग, जी3एस मॉल, मधुबन चौक, रोहिणी पूर्व मेट्रो स्टेशन, रिठाला चौक, पंसाली चौक, हेलीपैड टी-प्वाइंट, उत्सव रोड, डीएसआईआईडीसी रोड सेक्टर -4, नरेला बवाना रोड, चित्रा धर्म कांटा, डीएसआईआईडीसी गोल चक्कर और झंडा चौक से मोड़ा जाएगा।
पुलिस ने बताया कि कंझावला रोड की ओर जाने वाले यातायात को कराला, कंझावला गांव, जाउंटी टोल और कुतुबगढ़-गढ़ी रोड से मोड़ा जाएगा।

चौधरी ने कहा कि किसानों की दूसरी रैली टिकरी बॉर्डर से शुरू होगी और फिरनी रोड, झारोदा बॉर्डर, रोहतक बाईपास (बहादुरगढ़) और आसोदा टोल प्लाजा छोड़कर नांगलोई, बापरोला गांव और नजफगढ़ से होकर गुजरेगी।

पुलिस ने कहा कि यातायात को विभिन्न बिंदुओं से मोड़ दिया जाएगा।

पुलिस ने कहा कि किरारी मोड़ से रोहतक रोड पर यातायात को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उसे मंगोल पुरी की ओर मोड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि घेवरा मोड़ से यातायात को खानजावाला की ओर मोड़ा जाएगा।

पुलिस ने कहा कि गाजीपुर बार्डर से ट्रैक्टर परेड एनएच -24 के कुछ हिस्सों में पहुंचेगी, जहां से यह रोड नंबर 56 की ओर दाहिनी ओर मुड़़ेगी, आईएसबीटी आनंद विहार, अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड, भोपुरा, आईएमएस कॉलेज, लाल कुआं और गाजीपुर बॉर्डर की ओर जाएगी।
पुलिस ने कहा कि रिंग रोड से राष्ट्रीय राजमार्ग-24 और डीएनडी पर किसी भी प्रकार के वाणिज्यिक वाहन और बसों को अनुमति नहीं होगी। निजामुद्दीन खट्टा की तरफ से एनएच-24 पर यातायात को अक्षरधाम और मदर डेयरी रोड के पास पुस्ता रोड की ओर मोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पेपर बाजार से एनएच -24 की ओर किसी भी तरह के यातायात की अनुमति नहीं होगी।

पुलिस ने कहा कि हसनपुर डिपो, पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र, अशोक निकेतन, विवेकानंद महिला कॉलेज, आईटीआई कॉलेज और राम मंदिर विवेक विहार से रोड नंबर 56 की ओर किसी भी यातायात की अनुमति नहीं होगी।

पुलिस ने कहा कि सोमवार शाम से इन मार्गों पर यातायात का प्रबंधन करने की व्यवस्था की गई है। पुलिस ने कहा कि मोटर चालकों को किसान ट्रैक्टर परेड के मार्गों से बचने की सलाह दी जाती है।

रविवार को, दिल्ली पुलिस ने कहा था कि किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड गणतंत्र दिवस समारोह की समाप्ति के बाद शुरू होगी।

पुलिस ने कहा था कि बैरिकेड और अन्य सुरक्षा व्यवस्था को हटा दिया जाएगा और किसान राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करेंगे। बाद में, वे ‘‘सम्मानजनक’’ दूरी तय करने के बाद अपने गंतव्य पर लौट आएंगे।
दिल्ली पुलिस ने व्यवस्था के संबंध में हरियाणा और उत्तर प्रदेश में अपने समकक्षों से भी बात की है।

पुलिस ने कहा था कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड होगी और गणतंत्र दिवस समारोह और सुरक्षा व्यवस्था में कोई व्यवधान नहीं होगा। ट्रैक्टर परेड राष्ट्रीय राजधानी में 100 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News