बुधवार शाम छह बजे तक कुल 7.86 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को लगा कोविड-19 का टीका : केन्द्र

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 10:10 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (भाषा) केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार को जारी एक अंतरिम रिपोर्ट के अनुसार 16 जनवरी से देश में शुरू हुए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत आज शाम छह बजे तक कुल 7.86 लाख स्वस्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को देश के 20 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में शाम छह बजे तक 1,12,007 लोगों को टीका लगाया गया है। मंत्रालय का कहना है कि अंतिम रिपोर्ट देर रात तक पूरी होगी।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘अंतरिम रिपोर्ट के अनुसार (बुधवार शाम छह बजे तक) 14,119 सत्रों में 7,86,842 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया है।’’
बुधवार को शाम छह बजे तक कुल 2353 सत्र आयोजित किये गये।

मंत्रालय ने कहा कि टीकाकरण अभियान के पांचवें दिन शाम छह बजे तक टीकाकरण के बाद प्रतिकूल प्रभावों (एईएफआई) के 82 मामले सामने आये हैं।

टीकाकरण के बाद प्रतिकूल प्रभाव के 10 मामलों में रोगी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जिनमें दिल्ली में चार, कर्नाटक में दो जबकि उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पश्चिम बंगाल से एक-एक मामले आए हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय में अवर सचिव मनोहर अगनानी ने कहा, ‘‘कोविड-19 टीकाकरण का अभी तक कोई गंभीर प्रतिकूल प्रभाव नहीं दिखा है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News