भारत-ऑस्ट्रेलिया मैदान में घोर प्रतिद्वंद्वी, बाहर मजबूत साझेदार: मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 08:39 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत और ऑस्ट्रलिया क्रिकेट के मैदान में एक-दूसरे के घोर प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन उसके बाहर दोनों देश एक मजबूत साझेदार हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात अपने ऑस्टेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को टेस्ट श्रृंखला में मिली जीत पर दिए गए बधाई संदेश के जवाब में कही।
मॉरिसन ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ऑस्ट्रलिया में टेस्ट श्रृंखला में शानदार जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई। खेल के दो सर्वश्रेष्ठ टीमों और खिलाड़ियों के बीच कड़ी लड़ाई हुई।’’
उनके इस ट्वीट के जवाब में मोदी ने लिखा, ‘‘धन्यवाद स्कॉट मॉरिसन। यह बहुत ही रोमांचक श्रृंखला थी जिसमें दोनों ही टीमों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारत और ऑस्ट्रलिया मैदान में घोर प्रतिद्वंद्वी हैं और बाहर मजबूत साझेदार।’’

भारत ने मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलिया को टेस्‍ट श्रृंखला के चौथे और अंतिम मैच में ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर तीन विकेट से हराकर इतिहास रच दिया और बार्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी। भारत ने 328 रन का लक्ष्‍य हासिल कर ये जीत हासिल की और श्रृंखला दो-एक से अपने नाम की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News