थ्री यूके ने 5जी नेटवर्क लगाने में तेजी लाने के लिये टीसीएस के साथ साझेदारी की

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 05:50 PM (IST)

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवा प्रदाता कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के साथ ब्रिटेन की अग्रणी मोबाइल नेटवर्क कंपनी थ्री यूके ने 5जी प्रौद्योगिकी शुरू करने में तेजी लाने के लिये साझेदारी की है। टीसीएस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

टीसीएस ने एक बयान में कहा, ‘‘टीसीएस को नयी पीढ़ी के कोर मोबाइल नेटवर्क की संरचना का प्रबंधन करने तथा 5जी रेडियो एक्सेस नेटर्वक के साथ उसका एकीकरण सुनिश्चित करने के लिये चुना गया है। इस काम में नयी जगहों पर लगाने के लिये कोर नेटवर्क की संरचना तैयार करना, स्थानों का उन्नयन करना, बेहतर प्रदर्शन का प्रबंधन करना और 3जी व 4जी की ट्यूनिंग में बदलाव करना शामिल है।’’
कंपनी ने कहा कि टीसीएस सॉफ्टवेयर संरचना की जांच करने की प्रक्रिया को तेज करेगा और मानव गलतियों को कम करेगा। इससे पहली बार में नेटवर्क की सही संरचना सुनिश्चित होगी।

टीसीएस इसके साथ ही 24 घंटे सातों दिन समूचे नेटवर्क में गलतियों को सुधारने और स्थल पर ही परीक्षण की सुविधा उपलब्ध करायेगा। इस तरह के सुधारों से ग्राहकों को 5जी सेवाओं को त्वरित गति, सुरक्षित और अधिक विश्वसनीय तरीके से पहुंचाया जा सकेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News