मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर नकद, शेयरों के सौदे में हाइटैक डायग्नोस्टिक सेंटर का अधिग्रहण करेगी

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 09:17 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (भाषा) नैदानिक श्रृंखला चलाने वाली मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर ने रविवार को कहा कि वह डा. गणेशन के हाइटेक डायग्नोस्टिक सेंटर प्रा. लि. का नकद और शेयरों के मिले जुले सौदे में अधिग्रहण करेगी। इससे दक्षिण भारत में कंपनी की स्थिति और मजबूत होगी।
मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर ने इस संबंध में दी गई नियामकीय सूचना में कहा है कि कंपनी के निदेशक मंडल ने इस अधिग्रहण को आंशिक तौर पर 511 करोड़ रुपये के नकद भुगतान और आंशिक तौर पर हाइटेक के प्रवर्तक समूह को दो रुपये अंकित मूल्य वाले 4.95 लाख शेयरों को तरजीही आधार पर जारी करने के तौर पर मंजूरी दी है।
इसमें कहा गया है कि 300 करोड़ रुपये तक की नकद राशि का भुगतान कंपनी आंतरिक स्रोतों और रिण से करेगी। नियामकीय सूचना में कहा गया है कि अधिग्रहण सौदे के तहत हस्तांतरण आसानी के साथ हो इसके लिये हाईटेक डायग्नोस्टिक के प्रवर्तक एवं संस्थापक एस पी गणेशन को अगले कुछ साल के लिये नेतृत्व टीम का हिस्सा रखा जायेगा।
इस अधिग्रहण के बाद मेट्रोपोलिस को हाईटैक की 31 नैदानिक प्रयोगशालाओं तक पहुंच बढ़ जायेगी। इसमें तीन एनएबीएल और आईएमआर से मान्यता प्राप्त लैबोरेटरीज हैं। इसके अलावा 68 संग्रहण केन्द्र भी हैं। अधिग्रहण तीन माह में पूरा हो जाने की उम्मीद है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News