उत्तरप्रदेश में इफको संयंत्र में अमोनिया गैस लीक का संज्ञान लेगी एनजीटी

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 06:03 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय हरित अधिकरण उत्तरप्रदेश में इलाहाबाद के निकट फूलपुर में इफको संयंत्र से अमोनिया गैस लीक होने की घटना का सोमवार को संज्ञान लेगा।


एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति ए. के. गोयल और न्यायमूर्ति शिव कुमार सिंह की पीठ ने 24 दिसंबर 2020 को एक हिंदी दैनिक में छपी खबर पर गौर किया था।


फूलपुर में खाद संयंत्र में अमोनिया गैस लीक होने से इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) के दो अधिकारियों की मौत हो गई थी और इसके 16 अन्य कर्मचारी घायल हो गए थे।


उर्वरक संयंत्र ने एक बयान जारी कर कहा था कि 22 दिसंबर की रात करीब साढ़े दस बजे गैस लीक हुई थी और इस पर जल्द काबू पा लिया गया ।


बयान में बताया गया कि इस दुर्घटना में इफको के उप प्रबंधक अभय नंदन और सहायक प्रबंधक वी. पी. सिंह की मौत हो गई थी। इफको के 16 जख्मी कर्मचारियों में से दो को छुट्टी दे दी गई जबकि 14 अन्य का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसकी जांच के आदेश दिए थे और घटना में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों के लिए चार-चार लाख रुपये वित्तीय सहायता की घोषणा की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News