सीडीएस जनरल रावत तथा सेना प्रमुख ने पूर्व सैनिकों का आभार व्यक्त किया

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 08:38 PM (IST)

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों ने युद्ध के समय में साहस का प्रदर्शन किया है और अपने नागरिकों की करूणा के साथ सहायता की है । वहीं पूर्व सैनिक सशस्त्र बलों के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे हैं ।

जनरल रावत ने पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर संदेश में कहा कि सशस्त्र बलों को पूर्व सैनिकों से मार्गदर्शन हासिल करते रहना चाहिये, जिन्होंने सेना के अनुकरण के लिये उच्च मानक स्थापित किये।

सीडीएस ने कहा, ''''पूर्व सैनिक हमारी ताकत और हमारे प्रेरणास्रोत रहे हैं। भारतीय सशस्त्र बलों ने युद्ध के समय में साहस का प्रदर्शन किया है और अपने नागरिकों की करूणा के साथ सहायता की है । यह गुण हमारे देश के पूर्व सैनिकों ने हमारे अंदर पैदा किये हैं। उन्होंने हमारे अनुकरण के लिये उच्च मानक स्थापित किये हैं।''''
वहीं, सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने भी इस मौके पर पूर्व सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ''''आप सभी को शुभकामनाएं। आप सभी पूर्व सैनिक देश के लिये प्रेरणा हैं। पूरे देश को आप पर गर्व है।''''
पूर्व सैनिकों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने 1971 में पाकिस्तान के साथ जंग के दौरान पराक्रम और साहस का परिचय देने वाले बांग्लादेश तथा भारत के ''''वीर जवानों'''' को समर्पित एक गीत जारी किया। इस कार्यक्रम में थल सेना प्रमुख जनरल नरवणे तथा वायुसेना प्रमुख आर के एस भदौरिया ने भी शिरकत की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News