पंजाब में सीमा चौकी से हेरोइन एवं पिस्तौल बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 09:10 PM (IST)

चंडीगढ़, 30 दिसंबर (भाषा) पंजाब पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार को डेरा बाबा नानक सीमा चौकी से 7.31 किलो हेरोइन एवं चीन निर्मित पिस्तौल बरामद की है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी ।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान स्थित कुख्यात तस्करों ने नशे की यह खेप एवं पिस्तौल भारतीय क्षेत्र में भेजी थी ।
उन्होंने बताया, ‘‘भारत पाकिस्तान सीमा पर मेटला सीमा चौकी पर सीमा सुरक्षा बल एवं पंजाब पुलिस के संयुक्त तलाश अभियान के दौरान 7.31 किलो हेरोइन एवं चीन निर्मित प्वाइंट 30 बोर का तीन पिस्तौल बरामद किया गया ।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक भारतीय क्षेत्र में इस खेप को पाकिस्तान के कुख्यात तस्कर जगदीश सिंह उर्फ भुरा ने भेजा था । अधिकारी ने बताया कि वह अभी बेल्जियम में रहता है।

उन्होंने बताया कि भूरा एक सक्रिय आतंकवादी है और आतंकवाद निरोधक संबंधी मामले में वह भगोड़ा है ।

उन्होने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर यह भी पता चला है कि इस मामले में अमृतसर जिले के मोढे गांव के रहने वाले नशे के कुख्यात तस्कर रंजीत सिंह की भी भूमिका है जो अभी लुधियाना जेल में बंद है ।

पुलिस की सूचना के आधार पर लुधियाना जेल के अधिकारियों ने रंजीत सिंह के सामानों की तलाशी ली तो उसके पास से एक स्मार्ट फोन बरामद किया गया ।

रंजीत सिंह जालंधर स्थित पंजाब आर्म्ड पुलिस के 80 वें बटालियन में कांस्टेबल के तौर पर 1989 में भर्ती हुआ था और 2011 में सहायक पुलिस उप निरीक्षक बन गया ।

पुलिस ने 2011 में उसके खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया ।

इसके बाद 2012 में उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया । नशे के एवं हथियारों की तस्करी के मामले में रंजीत सिंह के खिलाफ पांच अपराधिक मामले दर्ज हैं ।

अधिकारियों ने बताया कि जेल में रहते हुये रंजीत सिंह ने पाकिस्तान स्थित तस्करों के साथ नशे की भारत में तस्करी के लिये संपर्क बनाये ।
इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News