सोना, चांदी में मामूली तेजी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 04:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 दिसंबर (भाषा) बहुमूल्य धातुओं की वैश्विक कीमतों में तेजी के अनुरूप दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने में लगातार तीसरे दिन तेजी जारी रही। इस दौरान सोना 39 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 49,610 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने यह जानकारी दी।

इससे पिछले कारोबारी सत्र के दौरान सोने का भाव 49,571 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था।
चांदी के भाव में भी मामूली तेजी दर्ज हुई। चांदी का भाव 36 रुपये बढ़कर 68,156 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया। इससे पिछले दिन यह भाव 66,120 रुपये प्रति किलो पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘कॉमेक्स में सोने की कीमतों में सुधार के अनुरूप यहां सोने के भाव में लगातार तीसरे दिन तेजी कायम रही। दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव 39 रुपये बढ़ा। लेकिन रुपये के मजबूत होने से सोने की तेजी पर कुछ अंकुश लगा।’’
मंगलवार को विदेशीमुद्रा विनिमय बाजार के शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे बढ़कर 73.38 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 1,883 डालर प्रति औंस हो गया वहीं चांदी 26.26 डालर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रहा।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशल सर्विसेज के जिंस शोध विभाग के उपाध्यक्ष, नवनीत दमानी ने कहा कि डॉलर में गिरावट आने से मंगलवार को सोने की कीमतों में तेजी आई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News