रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 09:14 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (भाषा) शनिवार को रात नौ बजे तक भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

प्रादे137 मोदी टीका दूसरीलीड दौरा प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे जाकर टीका विकास की समीक्षा की
अहमदाबाद/हैदराबाद/पुणे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के टीके के विकास कार्य की समीक्षा के लिए शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे का दौरा किया। उन्होंने अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया।


दि18 दिल्ली किसान लीड प्रदर्शन दिल्ली की सिंघू और टिकरी सीमा पर डटे किसान, उत्तर दिल्ली में प्रदर्शन स्थल पर जाने से इनकार किया
नयी दिल्ली, केंद्र द्वारा लागू कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी सिंघू और टिकरी सीमा पर डटे रहे। हालांकि किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए उत्तर दिल्ली में एक स्थान की पेशकश की गयी थी।

प्रादे103 हरियाणा पंजाब लीड किसान दिल्ली की सीमाओं पर बड़ी संख्या में किसान मौजूद
चंडीगढ़, केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए शनिवार को दिल्ली की सीमाओं पर अब भी बड़ी संख्या में किसान मौजूद हैं और आंदोलन के लिए पुलिस द्वारा निर्धारित स्थान बुराड़ी मैदान पर उन्हें लाये जाने के संबंध में अभी उनके नेताओं ने फैसला नहीं किया है।

दि39 किसान लीड कांग्रेस ‘काले कानूनों’ के खत्म होने तक लड़ाई जारी रहेगी, किसानों से बात करें प्रधानमंत्री: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली पहुंचने से रोके जाने के प्रयास को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार’ ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया है।

दि36 सीबीआई तीसरी लीड कोयला अवैध कोयला खनन एवं चोरी: सीबीआई ने चार राज्यों में 45 स्थानों पर छापे मारे
नयी दिल्ली, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित कोयला चोर अनूप मांझी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद शनिवार को चार राज्यों में 45 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। मांझी पर ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के दो महाप्रबंधकों एवं तीन सुरक्षाकर्मियों के साथ साठगांठ कर चोरी का धंधा करने का संदेह है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
दि11 वायरस लीड मामले भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 93,51,109 हुए
नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोरोना वायरस के 41,322 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के मामले 93.51 लाख के पार चले गए।

वि13 श्रीलंका डोभाल लीड त्रिपक्षीय डोभाल ने श्रीलंका में समुद्री सुरक्षा को लेकर त्रिपक्षीय वार्ता में हिस्सा लिया
कोलंबो, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने शनिवार को यहां भारत, श्रीलंका और मालदीव के बीच समुद्री सुरक्षा को लेकर उच्चस्तरीय त्रिपक्षीय वार्ता में हिस्सा लिया।

खेल3 खेल भारत संभावना श्रृंखला बचाने के लिये अपनी गलतियों से सबक लेकर उतरेगी टीम इंडिया
सिडनी, पहले मैच में लय पाने के लिये जूझते रहे भारतीय गेंदबाजों को बिना समय गंवाये अपनी गलतियों में सुधार करके आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला बचाने के लिये रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

अर्थ22 गोयल किसान राजनीतिक स्वार्थ के चलते किसानों को गुमराह किया जा रहा है: पीयूष गोयल
नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को विश्वास जताया कि कुछ ‘‘गुमराह’’ किसान, जो केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे है, इन बदलावों के पीछे के अच्छे इरादों को समझेंगे।

अर्थ19 भारत बायोटेक मोदी प्रधानमंत्री के संयंत्र में आने से समाधानों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता मजबूत होगी: भारत बायोटेक
नयी दिल्ली, दवा बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने शनिवार को कहा कि हैदराबाद में जीनोम घाटी में स्थित उसके संयंत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से वैज्ञानिक खोज और सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्याओं को सुलझाने की प्रतिबद्धता मजबूती मिली है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News