केंद्र ने चक्रवात के प्रभाव को कम करने में सरकार के प्रयासों की तारीफ की: नारायणसामी

2020-11-28T19:57:26.057

पुडुचेरी, 28 नवंबर (भाषा) पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रशासित प्रदेश में चक्रवात ''निवार'' के प्रभावों को कम करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की।

नारायणसामी ने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने चक्रवात के प्रभावों से निपटने के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि एक अनुमान के तहत फसलों और बुनियादी ढाचों को करीब 400 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और उन्होंने इस संबंध में केंद्र सरकार को पत्र लिखा है और 100 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत की मांग की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों नेताओं ने कोविड-19 के रोकथाम के लिए भी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ की।
उन्होंने कहा कि जैसे ही बाजार में इसका टीका उपलब्ध होगा, उनकी सरकार सभी लोगों को मुफ्त में टीका देना सुनिश्चित करेगी।

नारायणसामी ने विपक्षी पार्टी एआईएनआरसी, अन्नाद्रमुक और भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि चक्रवात संकट के समय ये लोग ‘सक्रिय नहीं’ थे लेकिन अब सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की निंदा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि वे ऐसा आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कर रहे हैं। वहीं पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने चक्रवात और उसके बाद की परिस्थितियों से निपटने के लिए पुलिस, लोक निर्माण विभाग और विभिन्न विभाग के अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Recommended News